परेशानी का सबब विशाल जैसे फैमिली स्टोर

0
179

रायबरेली। छोटे शहरों में सामान्य रूप से जीवन गुजार रहे लोगों के लिये लालच की पोटली लिये नये-नये फैमली स्टोर खुलना आम बात हो गयी है। यह स्टोर तरह-तरह के लुभावने प्रस्ताव देकर आम जनता को बेवकूफ बना रहे हैं और जनता की मेहनत की कमाई हुई पूंजी को औने-पौने में बर्बाद करने पर तुले हुये है। साथ ही व्यवस्था को भी प्रभावित करने का प्रयास करते हैं और प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों को सुविधा शुल्क देकर अव्यवस्था फैलाने का पूरा प्रयास करते हैं।

आम जनमानस जिसके पास जीविकोपार्जन के अतिरिक्त थोड़ा धन किसी आपदा के लिये बचाकर रखा जाता है, उसे शहरों में खुल रहे वी-मार्ट, विशाल फैमली स्टोर, सिटीकार्ट, फैशन मार्ट, रिलायंस ट्रेंड्स जैसे बड़े स्टोर लालच में खर्च करा देते है। होता यह है कि व्यक्ति जाता है एक सामान खरीदने और उसके साथ में एक अतिरिक्त का लालच देकर यह बड़े स्टोर व्यक्ति की जेब में बचाकर रखा धन खर्च करा देते हैं। आम जनता लालच में आकर सीमा से अधिक रूपयों से खरीददारी कर डालती है, जिससे उसका बजट बिगड़ जाता है। कचहरी रोड पर खुले विशाल फैमली स्टोर को प्रशासनिक अधिकारियों ने आंख मूंदकर खोलने की अनुमति तो दे दी किंतु यह नहीं देखा कि फैमली स्टोर के पास न तो पार्किंग के लिये स्थान है और न ही अपना जेनरेटर रखने के लिये उचित स्थान उपलब्ध है। उसने अपना जेनरेटर सड़क पर लगा रखा है और सड़क किनारे बने नाले पर कब्जा कर रखा है। ऐसे स्टोर की अनुमति तत्काल निरस्त होनी चाहिये। इस स्टोर संचालन के प्रथम दिन ही कचेहरी रोड पर रविवार का दिन होने के बावजूद लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here