जीपीएस की सहायता से डेढ़ करोड़ की दवाओं से भरा ट्रक बरामद

0
134

प्रतीकात्मक

मैनपुरी : हरियाणा के गुरुग्राम से डेढ़ करोड़ रुपये की दवाएं लेकर लखनऊ जा रहे ट्रक को बीती रात कन्नौज के पास लूट लिया गया। चालक को बंधक बनाकर लुटेरों ने थाना एलाऊ क्षेत्र में फेंक दिया। जीपीएस के जरिए मिली लोकेशन के बाद पुलिस ने ट्रक को मय दवाओं के बरामद कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इटावा के थाना सिविल लाइन के गांव लोहन्ना निवासी मुलायम सिंह ट्रक चालक हैं। बीती सुबह आठ बजे वह ट्रक में डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की दवाएं लेकर गुरुग्राम स्थित शुभश्री ट्रांसपोर्ट कंपनी से टीपी नगर लखनऊ के लिए रवाना हुआ था। मुलायम के मुताबिक, रात दस बजे वह कन्नौज क्षेत्र में सकरावा के पास पहुंचे तभी पीछे से आई बोलेरो ने ओवरटेक कर ट्रक रोक लिया। बोलेरो से उतरे आधा दर्जन असलाहधारी बदमाशों ने मारपीट कर उसे बंधक बना लिया। कुछ बदमाश ट्रक लेकर फरार हो गए। बदमाश उन्हें बोलेरो में डालकर इधर-उधर घुमाते रहे। बाद में एलाऊ क्षेत्र में संजापुर के पास सड़क किनारे फेंककर भाग गए। एलाऊ क्षेत्र के गांव संजापुर में किसी समारोह से रात दो बजे लौट रहे लोगों ने सड़क किनारे ट्रक चालक के हाथ-पैर बंधे देखे, तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने ट्रक चालक को मुक्त कराकर पूछताछ की।

चालक मुलायम सिंह द्वारा बताए गए नंबर पर पुलिस ने ट्रक मालिक अशोक यादव निवासी इटावा से बातचीत की। अशोक ने बताया कि ट्रक में जीपीएस लगा है। जीपीएस से पुलिस को पता चला कि लूटा गया ट्रक थाना एलाऊ क्षेत्र में गांव बखतपुर के पास है। इसी लोकेशन के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और ट्रक को बरामद कर लिया। पुलिस के मुताबिक ट्रक में सरकारी आपूर्ति की दवाएं थीं, जो पूरी तरह सुरक्षित हैं। जिस स्थान पर चालक पड़ा मिला था। वहां से ट्रक बरामद होने के स्थान की दूरी करीब दस किमी है। थानाध्यक्ष दिवाकर सिंह ने बताया कि अभी ट्रक मालिक ने तहरीर नहीं दी है। सूचना पर आई कन्नौज पुलिस भी चालक से पूछताछ कर रही है।

रिपोर्ट – प्रमोद कुमार सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here