आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास हुए दो धमाके, पहला रेलवे ट्रैक के पास तो दूसरा नजदीकी बस्ती में एक घर की छत पर

0
154

आगरा– देश के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले क्षेत्र आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह दो धमाके हुए हैं। प्राप्त सुचना के आधार पर बताया जा रहा है कि पहला धमाका आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आउटर के नजदीक हुआ है तो वही दूसरा धमाका नजदीकी बस्ती में एक मकान की छत पर हुआ है। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी तक इन दोनों ही धमाकों में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है। धमाके के बाद तत्काल कार्यवाही करते हुए सुरक्षा बल मौके पर पहुंच चुके हैं और पूरे इलाके को घेर लिया गया है। भारी पुलिस बल मौके पर तैनात हो चुका है और जिला पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

कुछ ही देर पहले मिली थी धमाके की धमकी-
बता दें कि जहां पर धमाका हुआ है उसे ठीक कुछ देर पहले ही एक अननोन फोन कॉल के जरिए आगरा में धमाका करने की धमकी दी गई थी। जब तक कि इस कॉल के संबंध से संबंधित जांच पूरी होती तब तक आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के आउटर के पास एक विस्फोट हुआ तथा दूसरा विस्फोट नजदीकी बस्ती में एक मकान की छत पर हुआ इन दोनों ही विस्फोटों में अभी तक किसी के भी तरह के जान माल के नुकसान की कोई भी सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

जांच में जुटी पुलिस-
धमाकों के बाद हरकत में आई आगरा पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन धमाकों के पीछे किसका हाथ हो सकता है। आपको बता दें कि बीते दिनों दुनिया के सबसे बड़े आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत में हमले करने की धमकी दी थी। इस धमकी में एक ग्राफिक वीडियो फुटेज रिलीज किया गया था जिसमें हिंदुस्तान के विभिन्न इलाकों के साथ-साथ दुनिया के सात अजूबों में से एक ताज महल को भी निशाना बनाने की बात कही गई थी।

खुफिया सूत्रों से मिली इस खबर के बाद ताजमहल की सुरक्षा को और अधिक बढ़ा दिया गया था। बताते चलें कि जो ग्राफिक प्रेजेंटेशन वीडियो जारी किया गया था उसे ISIS समर्थित ‘आहवाल उम्मत मीडिया सेंटर’ ने जारी किया था।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY