ट्रक की जोरदार टक्कर से एक की मौत, दूसरा घायल

0
125

फतेहपुर चौरासी/उन्नाव(ब्यूरो)- स्थानीय थाना क्षेत्र के हरदोई उन्नाव मार्ग पर आज सुबह तड़के शौच क्रिया कर घर वापस आ रहे चाचा भतीजे को पीछे से आ रहे एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे चाचा की मौके पर मौत हो गई भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड पर जाम लगाकर मार्ग का आवागमन बंद कर दिया। जिसको उप जिला अधिकारी ने लगभग चार घंटे बाद आश्वासन देकर समाप्त करवाया।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मंगली खेड़ा गांव निवासी सोनू (28 वर्ष) पुत्र दयाशंकर उर्फ मुन्नीलाल अपने भतीजे ब्रजेश 15 वर्ष पुत्र बाबूलाल के साथ आज सुबह घर से शौच क्रिया के लिए खेतों की तरफ गया था । घटना सुबह लगभग पांच बजे की बताई जाती है जब वह चाचा-भतीजे शौच क्रिया कर घर की ओर वापस आ रहे थे तो हरदोई उन्नाव मार्ग पर उतमानपुर के निकट उन्नाव की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक चालक ने आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में सड़क पर घर जा रहे चाचा भतीजे को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि चाचा की तो मौके पर ही मौत हो गई और भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया । जिसे इलाज के लिए बांगरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाकर भर्ती कराया गया है ।

बताते हैं कि वहाँ घटना के बाद मौके पर आसपास के तमाम ग्रामीण जमा हो गए और घटना के विरोध में उक्त मार्ग पर जाम लगा कर मार्ग का आवागमन ठप कर दिया। उत्तेजित ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने और घटनास्थल पर गति अवरोधक बनाए जाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने लगभग चार घंटे तक उक्त मार्ग का आवागमन बाधित रखा जिससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। सूचना पर स्थानीय थाने की पुलिस भी पहुंच गई और उत्तेजित ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों के आगे पुलिस की एक न चल सकी । इस बीच मौके पर उप जिलाधिकारी इंद्रसेन यादव आ गए और उन्होंनें ग्रामीणों को आश्वासन देकर शांत किया और जाम खुलवाया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है । मृतक के तीन छोटी-छोटी पुत्रियां क्रमशः शिवानी (5 वर्ष), सिवान्ति (3 वर्ष) और प्रियंका (9 माह) की है। मृतक की पत्नी प्रीता का रो-रो कर बुरा हाल था बच्चियां चुप होने का नाम ही नहीं ले रही थी और वह अपनी तीनो पुत्रियों के भविष्य को सोंच कर काफी चिल्ला चिल्ला कर रो रही थी। उसके सामने अचानक हुई इस घटना से परिवार के पालन पोषण की समस्या आ खड़ी हुई है।

रिपोर्ट- रामजी गुप्ता 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here