दिल्ली की प्रसिद्ध हज़रत निज़ामुद्दीन की दरगाह के दो सूफ़ी मौलवी पाकिस्तान से लापता, भारत सरकार ने पाकिस्तान से कहा ढूँढ कर वापस भेजिए उन्हें

0
415

नईदिल्ली– दिल्ली की विश्व प्रसिद्ध दरगाह हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया की दरगाह के दो प्रमुख सूफ़ी मौलाना पाकिस्तान से रहस्यमय तरीक़े से ग़ायब हो गये है इस बात की सूचना उन्ही के परिवार वालों ने भारतीय विदेशमंत्रालय को दी है। आपको बता दें कि हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया की दरगाह के मुख्य ख़ादिम अली निज़ामी और उनके भतीजे नाज़िम निज़ामी हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर गए थे लेकिन वह वही से रहस्यमय तरीक़े से ग़ायब हो गए है। उनके परिवार के लोगों ने उनसे सम्पर्क करने के लाख जतन किए थे लेकिन जब उनका पता नहीं चला तो उन्होंने हराकर इस मामले में विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगायी है।

लाहौर से कराची जाने के समय ग़ायब हुए
मीडिया में आयी ख़बरों के मुताबिक़ दरगाह के मुख्य ख़ादिम सैयद आशिफ अली निज़ामी और उनके भतीजे नाज़िम निज़ामी को लाहौर से कराची जाना था लेकिन लाहौर एयरपोर्ट में उन्हें रोक लिया गया जहाँ से बाद में आशिफ को तो कराची के लिए जाने के लिए कहा गया लेकिन नाज़िम के यात्रा दस्तावेज़ों में कुछ ख़ामियाँ है यह कहकर उन्हें वही रोक दिया गया जहाँ से नाज़िम लापता है और कराची पहुँचने के बाद से आशिफ भी लापता हो गया है।

भारत ने पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाया मामला
बता दें कि परिवार की शिकायत के बाद भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने सीधे उक्त मामले को पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठा दिया है। सूत्रों के हवाले से प्राप्त ख़बर के आधार पर बताया जा रहा है कि भारत सरकार ने पाकिस्तान सरकार को दो टूक लहजे में कहा ही कि तत्काल कार्यवाही करने की बात कही है और कहा है कि जल्दी से जल्दी हमारे दोनो ही नागरिकों को खोजकर भारत वापस भेजा जाना चाहिए।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here