सावधान : स्टेट बैंक एटीएम से निकल रहे दो हजार के नकली नोट, पीड़िता की नहीं सुनी बैंक अधिकारियों ने

0
223

उरई/जालौन (ब्यूरो)- सावधान ! यदि आप भी भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से दो हजार रुपये के नोट निकाल रहे हैं तो हो जाइये सावधान। क्योंकि आजकल एसबीआई के एटीएम से दो हजार के नकली नोट निकल रहे हैं। यह कोई मजाक नहीं बल्कि इस तरह की घटना की शिकार हुई मां-बेटी ने जब मामले की शिकायत बैंक अधिकारियों से करने का प्रयास किया तो उन्होंने अपना पल्ला झांड़ लिया अंत में पीड़ित को न्याय के लिये कोतवाली पुलिस की शरण लेने को विवश होना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजेंद्र नगर निवासी छात्रा पूजा सिंह पुत्री मूलचंद्र गुरुवार को भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में अपने एटीएम कार्ड से 8 हजार रुपये निकालने पहुंची जहां उसने जैसे ही एटीएम कार्ड से रुपये निकाले तो उसमें दो-दो हजार के चार नोट निकले जिसे लेकर वह जैसे ही बाहर निकली और सभी चारों नोटों को देखा तो दो नोटों में भारतीय मनोरंजन बैंक प्रिंट देखकर वह हक्के बक्के रह गयी।

इसके बाद छात्रा पूजा चारों नोटों को लेकर शाखा प्रबंधक के पास पहुंची और एटीएम से चार हजार रुपये नकली निकलने की शिकायत की लेकिन शाखा प्रबंधक ने उसकी एक न सुनी तो वह सीधे घर पहुंची जहां उसने सारी हकीकत अपनी मां को बतायी और फिर मामले की शिकायत करने उरई कोतवाली पहुंची जहां उसने असली व नकली नोट पुलिस को दिखाते हुये अपने साथ घटी घटना से अवगत कराने के साथ ही भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा प्रबंधक की भी शिकायत की। मां-बेटी के कोतवाली पहुंचने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी थी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here