उधम सिंह नगर के एसएसपी डॉक्टर सदानंद दाते ने किया एक और बड़ा खुलासा, लूट से पहले लुटेरे दबोचे

0
153

रुद्रपुर:देहरादून(ब्यूरो)- मुखबिर की सटीक सूचना पर सक्रिय हुई शहर पुलिस ने लूट की बड़ी वारदात को विफल कर दिया। रेकी के बाद भूरारानी क्षेत्र में एक घर में अकेले रह रहे वृद्ध दंपती को निशाना बनाने से पहले पुलिस ने तीन अपराधियों को धर दबोचा। उनके पास से अवैध असलहे भी बरामद किए गए हैं। आरोपी उत्तर प्रदेश में रोड होल्ड अप जैसी बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पहले भी उन पर कई केस दर्ज हैं।

एसएसपी डॉ. सदानंद एस दाते ने खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने भूरारानी मार्ग पर रेलवे क्रॉ¨सग के पास चहारदिवारी की घेराबंदी की। इस दौरान तीन युवकों को दबोच लिया। उनकी तलाशी में दो तमंचा व एक चाकू सहित चार कारतूस बरामद हुए।

आरोपियों ने अपने नाम सुल्तान, निवासी साहूकारा बिलासपुर रामपुर (उप्र), विनोद, आबिद शाह निवासी हमीदाबाद बिलासपुर, रामपुर बताया है। पुलिस ने उनके पास से एक बाइक (यूपी 22 वी 0876) भी बरामद की है। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वह भूरारानी में आरएएन स्कूल के पास अकेले रहने वाले वृद्ध दंपती को निशाना बनाने वाले थे। एसएसपी डॉ. दाते ने पुलिस टीम की सफलता पर ढाई हजार रुपये के पुरस्कार की घोषणा की।

तीन दिन पहले की थी रेकी
रुद्रपुर : तीन दिन पहले विनोद व सुल्तान ने भूरारानी पहुंचकर वृद्ध दंपती की दिनचर्या का गहनता से अध्यन किया था। उसके बाद उन्होंने बुधवार रात्रि घटना को अंजाम देने की योजना तैयार की थी।

आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज
रुद्रपुर : पकड़े गए बदमाश उप्र के नामी गिरामी बदमाशों की लिस्ट में शामिल है। इन पर उप्र में गोकशी, बाइक चोरी, रोड होल्ड अप जैसी वारदात कर चुके हैं। 2014 में अंजाम दी गई रोड होल्ड अप की घटना के बाद सुल्तान छह माह पूर्व ही जमानत पर आया था। एसएसपी डॉ. दाते ने कहा कि उनका और भी आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

कांस्टेबल के हत्या में शामिल होने की संभावना
रुद्रपुर : एक वर्ष पूर्व गोकशी के लिए जा रही पिकअप का पीछा करने के दौरान बदमाशों ने पुलिस कांस्टेबल बसंत बोरा को भी रौंद दिया था। शक है कि इस वारदात को भी इन आरोपियों ने ही अंजाम दिया था। इस संबंध में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

ये थे पुलिस टीम में शामिल

रुद्रपुर : पुलिस टीम में एसएसआइ प्रभात कुमार, एसआइ केके मठपाल, प्रशिक्षु एसआई अकरम अहमद, कांस्टेबल प्रवीण गोस्वामी, सत्येंद्र सुयाल, अब्दुल मलिक, मो. यामीन, राजेंद्र जोशी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here