पर्यावरण संकल्प कार्यक्रम के तहत छात्र सहायता समिति ने किया पौधारोपण

बलिया(ब्यूरो)- जनपद की समाज सेवी संस्था ‘छात्र सहायता समिति‘ द्वारा वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संकल्प कार्यक्रम के तहत रविवार को जगदीशपुर हॉस्पिटल रोड पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान समिति द्वारा सड़क के किनारे पौधारोपण किया गया।

इस अवसर पर शिक्षक नेता अतुल सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति एक-एक पेड़ लगाने का संकल्प ले-ले तो बहुत बड़ा पर्यावरण उत्थान हो सकता है और मानव जीवन सरल हो जायेगा। कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को संकल्प करवाये जाने एवं लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का संस्था द्वारा जो वीणा उठाया गया है यह कार्य काफी सराहनीय है।

संस्था के अध्यक्ष सर्वदमन जायसवाल ने कहा कि संस्था द्वारा वृक्ष लगाने का जो संकल्प कार्य शुरू हुआ है वह निरंतर चलता रहेगा। पर्यावरण संरंक्षण के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है इसलिए वृक्षारोपण कार्यक्रम बहुत ही जरूरी है। हम अन्य संस्थाओं से भी आहवान करते है कि वृक्षारोपण कार्यक्रम के लिए आगे आये। समिति के उपाध्यक्ष राकेश कुमार आनंद ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक उत्थान के लिए समिति काफी समय से प्रयासरत है। पर्यावरण संरक्षण संकल्प कार्यक्रम के तहत पौधारोपण का कार्यक्रम जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में समिति द्वारा होता रहेगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से समिति के महामंत्री धनंजय सिंह, यशवंत सिंह, सोहन सिंह, एडवोकेट संदीप गुप्ता, राकेश कुमार आनंद, विकास यादव, अशोक सिंह, पीयूष चौबे, कौशल सिंह, राजू सिंह, राकेश वर्मा, दीपक जायसवाल, अमित कसेरा, मनोज साह, चंदन सिंह, अजीत सिंह आदि सम्मिलित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष सर्वदमन जायसवाल तथा संचालन धनंजय सिंह ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY