बेरोजगारी के खिलाफ आईपीएस का प्रदर्शन

0
47

बलिया (ब्यूरो)- देश में बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई, महंगी चिकित्सा, महंगी शिक्षा, बढ़ते दुराचार-अत्याचार तथा हो रहे बड़े-बड़े बैंक घोटालो को रोकने में विफल केन्द्र की भाजपा की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ गुरुवार को इंडियन पीपुल्स सर्विसेज, आईपीएसद्ध के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करते हुए भाजपा की मोदी-योगी सरकार को तत्काल बर्खास्त कर देश व प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग को लेकर डीएम के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया।

इस अवसर पर इंडियन पीपुल्स सर्विसेज;आईपीएसद्ध के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द गोंडवाना ने कहा कि केन्द्र की भाजपा की मोदी सरकार को चार वर्ष पूरा होने को है लेकिन अभी तक शिक्षित बेरोजगारो को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार के पास कोई भी सार्थक युवा नीति नहीं है।हर साल दो करोड़ रोजगार उपलब्ध कराने व विदेशों से काला धन वापस लाने के नारों-वादो के साथ केन्द्र की सत्ता में आयी भाजपा सरकार ने अब देश का ही सफेद धन विजय माल्या, ललित मोदी, मेहुल चौकसी लूटकर विदेश भाग जाने का काम कर रहे है । शिक्षित बेरोजगार नौजवान आज अपने आप को ठगा महसुस कर रहे है।रोजगार देना तो दूर, भाजपा की केन्द्र सरकार अब रोजगार के अवसर को ही घटाने में लगी हुई है।देश में अराजकता का माहौल है। आम आदमी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। ऐसी स्थिति में संविधान विरोधी भाजपा की केन्द्र की मोदी सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को तत्काल बर्खास्त कर देश में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना चाहिए तथा अगला लोक सभा व विधान सभा चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से किया जाय।

आईपीएस के जिलाध्यक्ष सुरेश शाह ने कहा कि गरीब लोग महंगी चिकित्सा व्यवस्था के कारण समुचित इलाज के अभाव में दम तोड़ दे रहे है। प्रदेश में दूराचार की घटनाओं पर रोक लगाने में भी प्रदेश की भाजपा की योगी सरकार विफल है । कुवॅर सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महामंत्री रंजीत गोंड निहाल व वर्तमान महामंत्री मिथलेश खरवार ने संयुक्त रूप से कहा कि महंगी शिक्षा व्यवस्था से गरीब परिवार के लड़के शिक्षा से दूर होते जा रहे है जो देश  के भविष्य के लिए ठीक नहीं है।प्राथमिक से लगायत स्नातकोतर तक की मुफ्त शिक्षा की गारंटी भारत सरकार द्वारा की जानी चाहिए।प्रदर्शन में प्रमुख रूप से अंजनी गोंड,विक्रम गोंड, बबलू  गोंड,मिथलेश पासवान, गोपाल खरवार, अरविन्द गोंड, दीपू गोंड, राजेश्वर खरवार,मुलायम गोंड, अखिलेश प्रसाद, अंकुर गोंड, सुमंर गोंड, रामपाल खरवार, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – अजीत ओझा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here