लक्ष्य के अनरूप वसूली न होने पर होगी कड़ी कार्यवाही: जिला अधिकारी

0
111

अमेठी: जिलाधिकारी योगेष कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर एवं राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक करते हुए समस्त अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने का निर्देष दिया। समीक्षा बैठक के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली करने पर जिलाधिकारी ने चार अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देष दिया। जिलाधिकारी ने तहसीलदार मुसाफिरखाना, अमेठी, गौरीगंज व तिलोई को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली न करने पर विभागीय कार्यवाही के साथ-साथ एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देष दिया।

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान मुख्यदेय, विविध देय की वसूली तथा राजस्व वादों के त्वरित निस्तारण की समीक्षा की एवं उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपनी-अपनी तहसीलों के दस बड़े बकायेदारों से वसूली
में प्रभावी कार्यवाही करें । उन्होंने कहा कि वसूली के दौरान संधित क्षेत्र के उपजिलाधिकारी व तहसीलदार मौके पर जाकर वसूली की कार्यवाही करें| साथ में बड़े बकायेदारों से वसूली हेतु उनकी अचल सम्पत्तियों की नीलामी
की कार्यवाही करना सुनिष्चित करें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देषित करते हुए कहा कि पुराने लम्बित राजस्व वादों का समयावधि पर निस्तारण करना सुनिश्चित करायें, जिससे लोगों को समय से न्याय मिल सके।

उन्होंने निर्देशित किया कि सार्वजनिक भूमि तथा पट्टों पर जो अवैध कब्जे या अतिक्रमण हैं, उनके हटाने तथा सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करें। उन्होंने भू- माफियाओं के चिन्हीकरण के भी निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान कृषक दुघर्टना बीमा योजना एवं आम आदमी बीमा योजना की प्रगति की समीक्षा की तथा सभी सम्बन्धित को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। इस अवसर उन्होंने मां. मुख्यमंत्री लम्बित
सन्दर्भ, शासन सन्दर्भ, आॅनलाइन सन्दर्भ एवं तहसील दिवस तथा जनता दर्शन से सम्बन्धित लम्बित सन्दर्भों के निस्तारण की समीक्षा की तथा सभी सम्बन्धित को समय सीमा के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी ईष्वर चन्द, उपजिलाधिकारी गौरीगंज मोतीलाल यादव, उपजिलाधिकारी अमेठी प्रियंका सिंह, उपजिलाधिकरी तिलोई अषोक कुमार षुक्ल, उपजिलाधिकारी मुसाफिरखाना अभय कुमार पाण्डेय, बन्दोबस्त चकबन्दी अधिकारी धनराज यादव, समस्त तहसीलदार मौजूद रहे।

रिपोर्ट- हरि प्रसाद यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here