हाई बोल्टेज से फुंके पालिका के उपकरण

0
82


कोंच(जालौन)
: नगर पालिका कार्यालय में शनिवार सुबह अचानक हाई वोल्टेज आ गया। जिसके चलते कार्यालय में लगे कई विद्युत उपकरण फुंक गए। उपकरणों के जल जाने से कार्यालय की विद्युत आपूर्ति पूरे दिन बाधित रही। शनिवार सुबह करीब 9 बजे नगर पालिका कार्यालय के पास से निकली हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नीचे से निकली एलटी लाइन पर गिर गया। जिसके चलते नगर पालिका कार्यालय में हाईवोल्टेज आ गया। कार्यालय बंद होने के चलते कमरों से अचानक तेज आवाज लोगों को सुनाई दी।

आवाज सुनकर चौकीदार ने जब कार्यालय खोला तो बिजली के बल्ब, सीएफएल टूट कर जमीन पर गिरे पड़े थे। फाल्ट इतना तगड़ा था कि वायरिंग भी नष्ट हो चुकी थी। कार्यालय में लगे सभी विद्युत उपकरण जल चुके थे। नगर पालिका के सफाई निरीक्षक अभय सिंह यादव ने बताया कि जब फाल्ट हुआ, तब वह कार्यालय के गेट पर थे। कार्यालय खोल कर देखा तो जितने भी विद्युत उपकरण थे, वह सभी जल चुके हैं। हालांकि वह नुकसान का आंकलन नहीं कर पाए। विद्युत विभाग के जेई कन्हैया का कहना है कि उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं है कि एलटी लाइन में हाई वोल्टेज आया हो। नगर पालिका की ओर से भी उन्हें कोई सूचना नहीं दी गयी है।

रिपोर्ट- ऋषि झा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY