केन्‍द्रीय गृह मंत्री ने 2015 फेयरफैक्‍स वर्ल्‍ड पुलिस एंड फायर खेलों के विजेताओं को पदक प्रदान किए

0
171
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मेडल विजेताओं के साथ
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मेडल विजेताओं के साथ

केन्‍द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने अमरीका के वर्जिनिया में 26 जून से 5 जुलाई, 2015 तक हुए फेयरफैक्‍स वर्ल्‍ड पुलिस एंड फायर खेलों के विजेताओं को पदक प्रदान किए। श्री राजनाथ सिंह, इस अवसर पर अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड द्वारा आयोजित किये गये कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि थे।

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस टीम ने भारत को गौरवान्वित करने के साथ-साथ तिरंगे का सम्‍मान भी बढ़ाया है। उन्‍होंने आशा जताई कि वर्तमान टीम के सदस्‍यों में से कुछ आने वाले ब्राजील ओलंपिक में स्‍वर्ण पदक भी लेकर आएंगे। 157 पदक जीतकर रिकॉर्ड तोड़ने वाली टीम के संदर्भ में केन्‍द्रीय गृह मंत्री ने उम्‍मीद जताई कि वे अगले पुलिस खेलों में 300 पदक जीतेंगे।

सरकार से कुछ निश्चित छूट देने का आश्‍वासन देते हुए श्री राजनाथ सिंह ने इन खेलों के लिए केन्‍द्र सरकार की ओर से पूर्ण सहायता का भी भरोसा जताया। उन्‍होंने खेलों के सुधार और खिलाडि़यों को बेहतर अभ्‍यास सुविधा प्रदान करने के लिए एक उत्‍कृष्‍टता केन्‍द्र के गठन का भी आश्‍वासन दिया। उन्‍होंने कहा कि भारत को गौरवान्वित करने वाले सभी एथलीटों के लिए सरकार कुछ भी करने के लिए तैयार है।

2015 के फेयरफैक्‍स वर्ल्‍ड पुलिस एंड फायर खेलों में भारतीय दल ने 88 स्‍वर्ण, 49 रजत और 20 कांस्‍य सहित कुल 157 पदक हासिल किए हैं। इन प्रतिष्ठित खेलों में 157 पदकों की संख्‍या पदकों के मामले में सर्वाधिक है और इसने उत्‍तरी आयरलैंड के बेलफास्‍ट में 2013 में हुए फेयरफैक्‍स वर्ल्‍ड पुलिस एंड फायर खेलों में भारतीय पुलिस टीम द्वारा जीते गए कुल 83 पदकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इस कार्यक्रम में केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री श्री हरिभाई परथीभाई चौधरी, गुप्‍तचर ब्‍यूरो के निदेशक श्री दिनेश शर्मा, गुप्‍तचर ब्‍यूरो के अन्‍य अधिकारियों के अलावा अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड और अन्‍य खिलाडि़यों ने भी भाग लिया।

source -PIB

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

16 − eight =