उन्नाव पुलिस ने किया लुटेरों के गिरोह का खुलासा

0
280


उन्नाव ब्यूरो : उन्नाव में लगातार बढ़ रहे अपराधों के बीच आज उन्नाव पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली। जनपद में लगातार लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर लूटेरो को सीओ हसनगंज स्वतंत्र कुमार के नेतृत्व में गिरफ्तार किया गया। इन दोनों शातिर लुटेरो का पुराना भी आपराधिक इतिहास भी रहा है। इन दोनों ने उन्नाव के अलावा हरदोई और लखनऊ जनपद में भी कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इन दोनों ने उन्नाव में 6, हरदोई और लखनऊ में 5 घटनाओं को अंजाम दिया है। इन दोनों ने कुछ दियो पूर्व ही अचलगंज थानाक्षेत्र में एक सर्राफ के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था।

वहीं उन्नाव पुलिस को इनके पास से एक आल्टो कार, एक पैसन प्रो मोटर साइकिल, 2 किलो चांदी, 17 ग्राम सोना, करीब 500 ग्राम चांदी के जेवर और सिक्के, सहित करीब 21000 रूपये नगद बरामद किये हैं। इन दोनो की निशान देही पर इनके 5 अन्य साथियों को भी चिन्हित किया गया है। पुलिस कप्तान नेहा पाण्डेय ने कहा कि जल्द ही इनकी निशान देही पर इनकी टीम के अन्य अपराधियो को जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा। कप्तान ने बताया कि इस गुड वर्क के लिए सी ओ हसनगंज स्वतंत्र कुमार और उनकी टीम को पुलिस उप महानिरीक्षिक लखनऊ द्वारा 10000 रुपये नगद का पुरष्कार भी दिया गया। कप्तान ने बताया इस पूरी घटना के वर्कआउट होने में यूपी 100 के कॉन्स्टेबल सतीश रॉय की अहम् भूमिका रही, जिन्होंने अपने मुखबिर तंत्र की मदद से इस पूरी घटना के खुलासे में अहम् योगदान दिया।

जनपद की एस.पी. नेहा पाण्डेय ने बताया ये बहुत बड़ा अंतर जनपदीय गिरोह है इन्होने 16 घटनाये करी है यहाँ हसनगंज में,अचलगंज में,हरदोई में,संडीला में,पारा में,लखनऊ में,मलिहाबाद लूट की चोरी की काफी घटनाये करते रहते है इनके पास से इन्होने जो हमारे यहाँ अचलगंज में चर्चित सोनार के साथ लूट हुई थी वो उसमे प्रयुक्त आल्टो कार, एक पैशन प्रो मोटर साईकिल,दो किलो चांदी करीब बीस ग्राम सोना ये इनके पास से बरामद हुआ है |इसके अलावा इन्होने सोहरामऊ में चोरी करी थी एक घर में उसके पैसे बरामद हुए है,पारा में इन्होने एक घर में चोरी करी थी वहा से चांदी का एक गिलास तस्तरी बरामद हुआ है इनके पास से बाकी संडीला ने भी काफी रिकवरी की है इनके पास से दो तमंचे दस कारतूस रिकवर हुए है|हसनगंज में मटरिया में और सराय मलकादी में इन्होने तीन लूट की घटनाये करी थी जो इसका मेन मास्टरमाइंड है अजय पासी वो और यदुवीर ग्रिफ्तार हो गए है और इसके अलावा इनके पांच और लूट के साथी है वो वांछित है उनको भी शीघ्र ग्रिफ्तार कर लिया जायेगा |ये पूरा जो आपरेशन हुआ है इसमें हमारे एडिसनल एसपी श्री आर एस गौतम की बहुत अहम् भूमिका रही है उनके कुशल निर्देशन में और सीओ हसनगंज और सीओ बीघापुर और इनकी टीम जिसमे इनके इन्स्पेक्टर हसनगंज, एसो अचलगंज, इन्स्पेक्टर अजगैन,इन्स्पेक्टर सोहरामऊ ये रहे है और हमारी स्वाट टीम उन्होंने बहुत मेहनत करी है दिन रात मुखबरी कराकर और दबिश देके इन्होने बरामदगी की है इसके लिए उनको पुलिस उपमहानिरीक्षक लखनऊ की तरफ से दस हजार रुपये का कैश प्राइज और सीओ साहब का नाम डीजीस कमेन्टेशन डिस के लिए भेजा गया है यूपी 100 के जो कांस्टेबल का इसमें बहुत अहम् भूमिका रही है उसको क्योकि लोकल जानकारी थी उसने अपना नेटवर्क डेवलप करके ये घटना वर्कआउट कराने में बहुत अहम् भूमिका निभाई है इनका नाम भी हम लोग आगे भेजेंगे |

रिपोर्ट – धर्मेन्द्र शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY