हिंदी की परीक्षा के साथ शुरू हुई यू पी बोर्ड के हाई स्कूल की परीक्षा

0
113

 

सोनभद्र (ब्यूरो)बीजपुर- यू. पी. बोर्ड 2017 के हाई स्कूल की परीक्षा गुरुवार की सुबह हिंदी विषय की परीक्षा के साथ शुरू हुई । बीजपुर थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित गुरुकुल विद्या मंदिर सेवकाडाड़ (जरहाँ), प्रभावती सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज जरहाँ व डॉ0 अंबेडकर इंटरमीडिएट कॉलेज रजमिलान के परीक्षा केन्द्रों पर सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े दस बजे तक कक्षा दसवीं के हिंदी विषय की परीक्षा संपन्न की गई ।

गुरुकुल विद्यामंदिर इंटर कॉलेज सेवकाडाड़ के प्रधानाचार्य मार्तंड देव पाण्डेय ने बताया कि इस वर्ष उनके परीक्षा केंद्र पर दसवीं कक्षा के कुल 432 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी| जिसमें 365 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 67 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे ।

प्रभावती सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज जरहाँ के संतोष सिंह ने बताया कि उनके परीक्षा केंद्र पर कुल 416 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी लेकिन 345 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए 71 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे । डॉ0 अंबेडकर इंटरमीडिएट कॉलेज रजमिलान के प्रधानाचार्य कृपा शंकर से मिली जानकारी के अनुसार उनके परीक्षा केंद्र पर 164 में 147 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि 17 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे ।

परीक्षा केंद्र पर कहीं-कहीं परीक्षार्थियों के बैठने के लिए मेज कुर्सी की व्यवस्था समुचित न होने के कारण उन्हें टाट पट्टी पर बैठ कर परीक्षा देनी पड़ी जिससे उन्हें लिखने में कठिनाइयों का अनुभव करना पड़ा है ।

रिपोर्ट- जमीर अंसारी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY