आजमगढ़ : संगीनों के साए में सकुशल संपन्न हुआ मतदान

0
100


आजमगढ़ : शनिवार को विधानसभा चुनाव संगीनों के साए में सकुशल संपन्न हो गये। इस बार मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान हावी नजर आए। इसका नतीजा रहा कि चुनावी झड़प की घटनाओं पर अंकुश रहा। चितकबरी ड्रेस धारण किए अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान पूरी तरह मुस्तैद नजर आए।

अपनी निष्पक्षता और कर्मठता के लिए पहचाने जाने वाले पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को इस बार जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया था। पूरे जनपद में अ‌र्द्धसैनिक बलों का काफिला भ्रमणशील सक्रिय रहा। मतदान के दिन पूरा जनपद पुलिस छावनी में तब्दील रहा। विधानसभा चुनाव के छठें चरण में मंडल के तीनों जनपदों में सकुशल संपन्न हुए चुनाव के दौरान भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई थी।

122 कंपनी फोर्स रही तैनात
छत्तीसगढ़, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और गुजरात से 122 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहे। इनके साथ ही लगभग 25 जनपदों से 8000 के करीब नागरिक पुलिस के जवान, पांच कंपनी पीएसी, 500 के करीब होमगार्ड और पीआरडी के जवानों के साथ ही उपनिरीक्षक सहित लगभग ढाई सौ महिला पुलिसकर्मियों को भी मतदान केंद्रों पर लगाया गया था। पुलिस की भारी-भरकम फौज का नतीजा रहा कि जनपद में कहीं मतदान के दौरान कोई बड़ी घटना नहीं हुई। फर्जी मतदान पर भी पहले की अपेक्षा काफी कमी नजर आई।

रिपोर्ट–संदीप त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY