बीमारू राज्य से मुक्ती को चल रही बीजेपी की सुनामी: मनोज सिंहा

0
85


बलिया,ब्यूरो : रेल राज्यमंत्री मनोज सिंहा ने कहा कि प्रदेश में अब तक के चार चरणों में 262 सीटों पर हुए चुनाव में 175 सीट पर बीजेपी की जीत पक्की है और छठवें-सातवें चरण तक बीजेपी लहर की सुनामी इतनी तेज होगी कि सपा-बसपा सीधे हिंद महासागर के पार हो जायेगी। यूपी को बीमारु राज्य के ठप्पे से मुक्ति मिलेगी। वे रविवार को स्थानीय डीएवी इंटर कालेज मैदान में भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर संग गठबंधन के भाजपा उम्मीदवार धनंजय कन्नौजिया के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

श्री सिंहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से सांसद होने से स्वभाविक लाभ पूर्वांचल को हुआ है। पहले प्रदेश व केंद्र की योजनाएं चलती थी तो रायबरेली व अमेठी तक पहुंचते-पहुंचते खत्म हो जाती थी। अब सभी योजनाओं का सीधा लाभ पूर्वांचल तक मिल रहा है। उज्जवला योजना जैसी बड़ी लाभकारी योजना की शुरुआत बलिया जनपद से हुआ। केंद्र के योजनाओं का सीधा लाभ पूर्वांचल को होने लगा है। घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि विकास की आंधी चलेगी और बड़ी संख्या में बेरोजगारों की विभिन्न पदों पर भर्तियां होंगी। सरकार बनने पर पार्टी द्वारा प्रदेश में घोषित 25 मेडिकल कालेज में एक बलिया जनपद में भी बनना तय है। श्री सिंहा ने नोटबंदी व सर्जिकल स्ट्राइक की भी चर्चा की और राजनीति के बहाने शहीदों के अपमान करने वालों को सबक सिखाने की अपील की।

सपा-कांग्रेस गठबंधन व बसपा की जमकर खिंचाई की और प्रदेश की बदहाली के लिए जिम्मेदार बताया। कहा कि एक ने देश को लूटा-दूसरा पांच वर्ष तक प्रदेश को लूटा। अब देश-प्रदेश लूटने वाले साथ हो गए है। प्रदेश में जो बचा है उसे भी लूट लेंगे और लोगों का अब खून चूसेंगे। यूपी में सपा के अदृश्य मेट्रो व एक्सप्रेस हाईवे के खोखले विकास के दावे पर भी जमकर चुटकी ली। सपा के विकास संबंधित प्रचार की चर्चा करते हुए कहा कि टीवी पर दिखने वालों की तरह 22 करोड़ की आबादी वाले यूपी में सिर्फ 100 किसान सीएम दिखा दे, मैं राजनीति छोड़ दूंगा। आरोप लगाया कि गलत विज्ञापन के जरीए सीएम जनता को गुमराह कर रहे है।

भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा को जमकर आड़े हाथ लिया। कहा कि बसपा का हाथी नोट खाकर पगला गया है। इसका प्रत्याशी पहले रसड़ा में जमकर उत्पात किया अब यहां आया है। सपा का उम्मीदवार अपने भीतरघात वालों से परेशान है। दावा किया कि सपा का बलिया जनपद में खाता तक नहीं खुलेगा और पूर्वांचल के 27 जिलों के 150 सीटों में सपा-कांग्रेस गठबंधन व बसपा चुनाव में दहाई तक का आंकड़ा पार नहीं कर पायेंगे। अखिलेश यादव-राहुल गांधी को लुटेरा बताते हुए कहा कि प्रदेश को पांच वर्ष तक लूटने वाले अखिलेश यादव ने दिल्ली से लुटेरा बुलाया है और साथ है। एक टिवी कार्टून की चर्चा कर अखिलेश यादव-राहुल गांधी पर खूब तंज कसे। कहा कि सपा की हवा तो स्वयं मुलायम सिंह ने निकाल दी है और शिवपाल यादव साइकिल को चेन ही लेकर भाग निकले है। लोगों से भाजपा-भासपा गठबंधन की सरकार बनाने की अपील करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों का यूपी बनाने का संकल्प लिया।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY