विद्यालयों में कैंप लगाकर किया टीकाकरण

0
51


सिकन्दरपुर/बलिया : रूबेला व खसरा की रोकथाम के लिए जिले में स्वास्थ्य विभाग अभियान चला रहा है। इसी क्रम में सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र के विद्यालयों में संबंधित विभाग की ओर से कैंप लगाए जा रहे हैं। जिसके तहत यह किया जा रहा है। इसी क्रम में नगर के मदरसा आसी तिफ्ले तालीमगाह बड्डा के प्रांगण में डॉ नदीम हिंदी तथा डॉक्टर देवानंद राय की देखरेख में रूबेला व खसरा की रोकथाम का टीकाकरण अभियान चलाया गया। जिसके तहत गुरुवार की दोपहर को ए एन एम उर्मिला दुबे के द्वारा मदरसे के करीब 106 बच्चों को टीका दिया गया ।

डॉक्टर नदीम ने बताया कि रूबेला व खसरा बीमारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण काफी जरूरी है उन्होंने कहा कि कुछ अभिभावक अपने बच्चों को इस टीकाकरण को लगवाने से डरते हैं मगर इसमें डरने की कोई बात नहीं है इस टीकाकरण से बच्चों को आगे चल के विभिन्न बीमारियों से बचाव होगा जैसे बच्चों के स्कीन में कोई प्रॉब्लम नहीं आएगा बच्चे गूंगे बहरे नहीं होंगे बच्चों के सेहत अच्छा रहेगा बच्चे तंदुरुस्त होंगे इस टीकाकरण का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है इसलिए अभिभावकों को इससे डरने की कोई आवश्यकता नहीं है।

इस दौरान प्रधानाध्यापिका शाहजहां खातुन, मास्टर अफसर ,मास्टर अनवर, मास्टर हसनैन, अध्यापिका फातिमा ,अध्यापिका आसमा तथा चार अन्य ए एन एम महिलाएं भी मौजूद रहीं

रिपोर्ट – इमरान खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here