वैकल्पिक मार्ग की मांग को लेकर सभासद प्रतिनिधि, भाजपा नेता सहित दर्जनों धरने पर

0
82
प्रतीकात्मक फोटो

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- कुड़वारनाका रेलवे क्रासिंग पर बन रहे ओवर ब्रिज के चलते क्रासिंग को बन्द कर देने से जहाँ विवेक नगर, निराला नगर सहित कुड़वार हलियापुर मार्ग की लगभग 5 लाख की आवादी प्रभावित होने के साथ ही खुद को बंधक महसूस कर रही है, वहीं जिला प्रशासन की संवेदनहीनता भी परिलक्षित हो रही है।

आरओबी निर्माण होने तक वैकल्पिक मार्ग की मांग को लेकर सभासद प्रतिनिधि सुधीर तिवारी, भाजपा नेता दीपक जायसवाल के साथ दर्जनों लोग चार दिनों से कप्तान के आवास के सामने धरने पर बैठे हैं। आंदोलनकारी आर पार की लड़ाई के मूड में नज़र आ रहे हैं। आने वाले दिनों में उक्त धरना व्यापक आंदोलन का रूप ले सकता है। जिसकी पूरी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की ही होगी।

उक्त धरने में प्रभावित लोगों के जुड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। स्कूल जाने वाले छोटे छोटे नौनिहालों, महिलाओं, बुज़ुर्गों, बीमारों की परेशानी से जैसे जिला प्रशासन का कोई सरोकार ही नही है । गत दिनों जिले के प्रभारी मंत्री के सामने पत्रकारों की मांग पर जिलाधिकारी व प्रभारी मंत्री आबकारी एवम् मद्यनिषेध ने भी शीघ्र ही समस्या के हल करवा देने का आश्वासन दिया था।

प्रभावितों ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है। आने वाले दिनों में आंदोलन भयावह रूप ले सकता है। लोगों ने चर्चा में बताया की आंदोलन हिंसक होने पर होने वाले नुक्सान की पूरी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की ही रहेगी। उक्त सम्बन्ध में जिला अधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया तो प्रभारी मंत्री के कार्यक्रम में व्यस्त होने की बात कह कर फोन काट दिया गया।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here