प्रधान की अगुवाई में ग्रामीणों ने किया हंगामा

0
54
प्रतीकात्मक

रायबरेली(ब्यूरो)- नाला का पानी बंद करने से पैदा हुए जल संकट को लेकर ग्रामीणो ने टेल पर पहुँचकर हँगामा किया और अविलंब पानी छोड़ने की मांग की है।

क्षेत्र के गाँव मिर्जापुर ऐहारी के पास शारदा सहायक नहर एक एक बड़ा नाला निकला है। जो ऊंचाहार नगर होता हुआ गंगा नदी मे जाता है । इस नाला के पानी से हजारो गाँव के मवेशियो को पानी मिलता है तथा गांवो का जल स्तर ठीक बना रहता है । लेकिन विगत एक माह से इस नाले का पानी बंद कर दिया गया है , जिससे नाला सूख गया है। अब मवेशियो तक को पानी नहीं मिल पा रहा है । नाले मे पानी न आने के कारण कई गांवो मे पीने के पानी का संकट पैदा हो गया है क्योंकि इंडिया मार्का हैंडपाइप जल स्तर घाट जाने के कारण जवाब दे रहे है। नाला मे पानी छोड़ने के लिए शनिवार को पट्टी रहस कैथवल गाँव की प्रधान विमला उपाध्याय के नेतृत्व ने ग्रामीण टेल पर पहुंचे तो वहाँ कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था। ग्रामीणो ने फोन करके अधिकारियों से समस्या बताई और अधिकारियों ने कहा आप लोग वहीं रुको हम आ रहे है। इसके बाद भी कोई भी अधिकारी वहाँ नहीं पहुंचा तो ग्रामीणो ने हँगामा करना शुरू कर दिया।

ग्रामीणो ने जमकर नारेबाजी की और वापस आकर तहसील मे प्रार्थना पत्र दिया है । इस मौके पर अनुज उपाध्याय , सुरेश कुमार , लोकनाथ , सूरज दीन समेत बड़ी संख्या मे ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here