मेंहदी से अपने हाथ पर जय हिन्द, वन्देमातरम और हिन्दू लिखना छात्र को पड़ा मंहगा

0
115

करहल/मैनपुरी(ब्यूरो)- जहाँ एक ओर केन्द्र सरकार व राज्य सरकार देष प्रेम के लिये बच्चो को प्रेरित कर रही है। वही मैनपुरी जनपद के करहल तहसील के अधिकारी देष प्रेम दिखाने के नाम पर उन पर अपनी खूब दबगई दिखाते है। ऐसा उदाहरण कस्वा करहल मे देखने को मिल रहा है।

बताते चले कि नगर के आजाद हिन्द इण्टर कालेज के एक इण्टर के छात्र उमाकान्त ने देष प्रेम को दिखाते हुये रक्षा बन्धन के पर्व पर उसने अपने हाथ पर मेहदी को अपने हाथ पर रच कर जय हिन्द, वन्देमातरम व हिन्दू को लिख लिया। तभी गुरूबार केा कालेज की प्रधानाचार्या रामकिषोरी यादव ने मेहदी रचे हाथो को व जय हिन्द, वन्देमातरम व हिन्दू को लिख हुआ देख लिया। इतने मे ही वह भडक गई। वह उन्होने उस छात्र की जमकर मारपीट कर की। इतना ही नही मानवता और देष प्रेम तब और शर्मशार हो गया, जब जय हिन्द, वन्देमातरम व हिन्दू लिखे हाथ पर खूब डण्डे बरसाये।

पीडित छात्र उमाकान्त ने बताया कि मुझे काॅलेज की प्रधानाचार्या के द्वारा पीटने के बाद उन्होने कहा कि जहाँ 5 हिन्दू पण्डित एक साथ खडे दिखेगे तो वही देष का वंटाधार होना षुरू हो जायेगा। ये भी पण्डित है इसे देष भक्त तो हम बनने नही देगे। इस हमे भारी ठेस पहुची है। पीडित छात्र उमाकान्त ने पूरा वाकिया अपने परिजनो को बताया तो उनसे रहा नही गया और उन्होने जानकारी को अपने लोगो को बताया और वह कालेज की प्रधानाचार्या पर कडी कार्यवाही करने का मन बना रहे है। हालाकि कुछ लोग इस मामले को दबाने की कोशिश मे लगे हुये है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here