वाराणसी कोलम्बों के बीच सीधी विमान सेवा प्रारम्भ

0
69

वाराणसी (ब्यूरो)- एयर इंडिया ने अपनी सेवाओं में इजाफा करते हुए धर्मनगरी काशी और श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के बीच शुक्रवार से सीधा यात्री विमान सेवा शुरू कर दी हैं। एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से निर्धारित समय दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर हरी झंडी दिखाकर पहले विमान को रवाना किया। पहले दिन 101 यात्री कोलंबो के लिए रवाना हुए। इसके पहले यात्रियों का अफसरों ने हवाईअड्डे पर स्वागत किया।

इस सम्बन्ध में एयर इंडिया के स्थानीय अधिकारी मोहम्मद आतिफ इदरीस ने मीडिया कर्मियों को बताया कि इस विमान में 180 यात्रियों के बैठने के लिए सीट की व्यवस्था है। पहले दिन 101 यात्रियों ने उड़ान भरी और उधर से भी पहली उड़ान में 175 यात्री वाराणसी आयेंगे। बताया कि विमान सप्ताह में दो दिन शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरेगा। एयर इंडिया का विमान संख्या एआई 271 दोपहर 12.35 मिनट पर उड़ान भर 3.55 पर कोलम्बो पहुंचेगा।

इसी तरह एआई 272 शाम चार बजकर 55 मिनट पर कोलंबों से प्रस्थान कर रात आठ बजकर बीस मिनट पर वाराणसी पहुंचेगा। विमान के टेकआफ के समय एयर इंडिया के प्रबन्ध निदेशक के साथ एग्जक्यूटिव निदेशक मीनाक्षी दुवा व जीएमटी सरीन के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट के स्थानीय अफसर भी मौजूद रहे।

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब इस वर्ष के मई माह में श्रीलंका दौरे पर गये थे। तब उन्होने श्रीलंकाई समकक्ष रनिल विक्रमसिंघे से बातचीत के दौरान वाराणसी एवं कोलंबो के बीच शीघ्र सीधी विमान सेवा शुरू करने की बात कही थी। आज की शुरू विमान सेवा को उसी वादे से जोड़ा गया। इस विमान सेवा से बौद्ध धर्म को मानने वाले वाले दोनो देशों के नागरिकों में हर्ष व्याप्त है।

रिपोर्ट- सर्वेश कुमार यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY