वाराणसी डीएम का आदेश, भू-माफियाओं के कब्जे से भूखण्ड होगा खाली

वाराणसी(ब्यूरो)- सनबीम ग्रुप के चेयरमैन दीपक मधोक समेत जिले का टॉप भू माफिया का काउंट डाउन शुरू हो गया है। डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने बड़े भू-माफियाओं के विरूद्व युद्वस्तर पर अभियान चलाकर उनके कब्जे के भूखण्डों को खाली कराये जाने हेतु एसडीएम को निर्देशित किया है। उन्होने भू-माफियाओं का चिन्हिंकरण कर अपने कर्तव्य का इतिश्री न समझने की नसीहत देते हुए कहा कि शनिवार एवं रविवार को तीनों तहसील से 10-10 बड़े भू-माफियाओं के कब्जे के भूखण्डों को हर हालत में खाली कराये। इसके साथ ही भू-माफियाओं के कब्जे से चिन्हिंत भूखण्डो को खाली कराये जाने के साथ इनके विरुद्ध मुकदमा दायर करने के संग गैगेस्टर लगाये जाने का भी निर्देश दिया।

162 भू माफिया हो चुके हैं चिह्नित-
कैंप सभागार में शुक्रवार को बैठक में डीएम ने बताया कि राजातालाब में 60, सदर में 50 तथा पिण्डरा में 52 भू-माफियाओं को चिन्हिंत किया गया है। उन्होने एसडीएम को निर्देशित किया कि जिन भूखण्डो को भू-माफियाओं के चंगुल से खाली कराया जाय, उसे सरकारी उपभोग हेतु विभागों को आवंटित भी कर दिया जाये, जिससे दोबारा उस पर अवैध अतिक्रमण किसी भी दशा में न होने पाये। डीएम ने चांदपुर से ठठरा, तरना से पिण्डरा, आशापुर से उमरहां चौबेपुर, रामनगर से पड़ाव आदि प्रमुख मार्गो के किनारे एवं आसपास के सरकारी भूखण्डों पर अवैध अतिक्रमण को प्रमुख रूप से चिन्हिंत कर अभियान चलाकर खाली कराये जाने पर विशेष जोर दिया। इसके साथ ही निर्देश दिये कि यदि किसी सार्वजनिक स्थल पर मुसहर अथवा गरीब व्यक्ति द्वारा झोपड़ी आदि लगाकर कब्जा कर रह रहे हो, तो उनको हटाये जाने की बजाए उनके पात्रता के आधार पर आवासीय पट्टे के रूप में आवंटन भी किया जाय।

दोबारा अतिक्रमण पर भेजे जेल-
नगर क्षेत्र की सड़को के किनारे के अतिक्रमण को नगर निगम तथा वीडीए को विशेष अभियान चलाकर हटवाने का विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि हटाये गये अतिक्रमण के मलबे को भी तत्काल मौके से हटवाकर सफाई करा दिया जाय तथा दोबारा अतिक्रमण करने वालो पर मुकदमा कायम का जेल अवश्य भेजा जाय। उन्होने नगर निगम के उप नगर अधिकारी को शहर में बनने वाले पांच वेडिंग जोन को शीघ्र बनाये जाने का निर्देश दिया। उन्होने नेवादा निवासिनी पुष्पा देवी द्वारा फर्जी खतौनी लगाकर बनवाये जा रहे मकान की पांच मंजिल पूर्ण हो जाने तथा छठे पर काम लगने की जानकारी देते हुए वीडीए के अधिकारी को निर्देशित किया कि इसे देखे और अवैध निर्माण हो, तो ध्वस्तीकरण की कार्यवाही तुरन्त करे।

बैठक में एसएसपी आरके भारद्वाज, सीडीओ सुनील कुमार वर्मा, एडीएम प्रशासन मुनीद्रनाथ उपाध्याय, एडीएम सिटी जीतेन्द्र मोहन सिंह के अलावा सभी उपजिलाधिकारी एवं विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here