वर्चस्व को लेकर विधायक और जेएमएम नेता के समर्थक आपस में भिड़े, चली गोलियां और बम

0
36


बाघमारा/धनबाद (ब्यूरो)- कोयलांचल की काली धरती वर्चस्व को लेकर अक्सर लाल होती रही है। आए दिन धनबाद जिले में वर्चस्व को लेकर खूनी खेल जारी है। वर्चस्व की ऐसी ही खेल गुरुवार की बीती रात बुदोरा रेलवे हाल्ट के समीप कोल डस्ट (छाई) डंप में वर्चस्व को लेकर बाघमारा विधायक ढुलू महतो के समर्थक और जेएमएम के नेता कारू यादव के समर्थक एक दुसरे से भीड़ गए।

बताया जाता है की दोनों ही तरफ से कई राउंड गोली और बम भी चले। जिसमे दोनों ही पक्षों के कई समर्थकों को चोटें आई है, वही तीन घंटे तक घनघोर अँधेरे में झाड़ियों के बिच से वर्चस्व का खूनी खेल चलता रहा। हालाँकि घटना की सूचना पाकर बरोरा पुलिस, मधुबन पुलिस और खरखरी पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुची और हालात पर काबू पाया।

ग्रामीण एसपी भी मामले को गंभीरता से लेते हुए मधुबन थाना पहुचें और घटना की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। देर रात फिर से ऐसी घटना न हो इसलिए ग्रामीण एसपी ने पुलिस को रात भर केम्प करना का निर्देश दिया। फिलहाल पुलिस बल कोल डस्ट पॉइंट पर केम्प कर रही है। घटना से आस-पास के क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

अक्सर वर्चस्व को लेकर दो गुटों के समर्थको में चलता रहता है खूनी खेल-
घटना के विषय में कारू समर्थकों का कहना है की कोल डस्ट डंप पर छाई उठाव कार्य में हमलोगों को विधायक के इशारे से नहीं रखा जा रहा है। हमारे कुछ मजदुर काम भी करते है इन्हें मजदूरी नहीं दिया जाता है। वही विधायक समर्थको का कहना है की कारू के समर्थक अक्सर कार्य में बाधा डालने पहुच जाते है इनके द्वारा रंगदारी की मांग की जाती है।

मालूम हो की एक माह पूर्व बुदोरा रेलवे हाल्ट के समीप डीसी रेल लाइन के महज कुछ फुट ही दूर कोल डस्ट (छाई) डंप निर्माण किया गया, जहाँ से छाई का उठाव किया जाना है, लेकिन बार-बार इस तरह की घटना होने से छाई उठाव कार्य प्रभावित हो रहा है।

वरीय पुलिस पदाधिकारी का कहना है किसी भी हाल में खून-खराबा होने नहीं दिया जायेगा। असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर क़ानूनी करवाई की जायेगी, पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए चौकन्ना है।

रिपोर्ट- गणेश रावत

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY