व्यापार मण्डल, सर्राफा व्यापारियों ने काले झण्डे के साथ प्रदर्शन कर सौंपा एसडीम को ज्ञापन

0
44


करहल/मैनपुरी (ब्यूरो) नगर के सर्राफा मार्केट पर सर्राफा व्यवसाई वन्टी वर्मा पर पुलिस द्वारा किये गये व्यवहार को देख कस्बे के व्यापारी दहशत में हैं । सोमवार को व्यापारियों ने एक साथ मिलकर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष के साथ तहसील मुख्यालय पर पहुँच कर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा।

इस दौरान सर्राफा व्यवसाईयो ने काला झण्डा लेकर प्रदर्षन किया और काला कपाडा बाह मे बाध कर सारे दिन अपना कार्य किया। बताते चले कि थाना क्षेत्र के सर्राफा मार्केट स्थित वन्टी वर्मा पर पुलिस द्वारा किये गये व्यवहार को देख पूरे मार्केट मे एक नई हलचल पैदा हो गई थी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक मैनपुरी ने तत्काल पुभाव से एसएसआई सियाराम गौतम को सस्पेड कर दिया गया। लेकिन अन्य दोषी पुलिस कर्मियो पर लगभग एक हफता बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही की गई। जिसके विरोध मे सर्राफा व्यसाईयो ने एकत्र होकर तहसील मुख्यालय पहुचे जहा पुलिस विभाग के खिलाफ काफी रोष देखा गया। इतना ही नही काले झण्डे लेकर प्रदर्षन मे एक साथ दिखे। सोमवार को व्यापार मण्डल अध्यक्ष व पदाधिकारियो और सर्राफा एषोसिएषन व कस्वे के व्यापारी भारी सख्या मे तहसील मुख्यालय पहुचे। जहा मुख्यमन्त्री के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौपा। जिसमे उन्होने माग करते हुये कहा कि वन्टी वर्मा के पिता पन्नालाल वर्मा ने जो षिकायत पुलिस से की है। वो एक दम झूठी है और उसके बाद पुलिस ने जो कार्यवाही और जो व्यवहार व्यवसाई बन्टी वर्मा के साथ किया है उसकी घोर निन्दा करते हैं और साथ ही पीड़ित बन्टी वर्मा को न्याय और बाकी बचे पुलिस कर्मियों पर पूरे वैधानिक रूप् से रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है ताकि भविष्य में इस तरह से पुलिस द्वारा फिर किसी व्यापारी पर इस तरह के का व्यवहार न हो।

व्यापार मण्डल के अध्यक्ष व चेयरमैन संजीव यादव ने कहा कि पुलिस ने जो कृत्य सर्राफा व्यवसाई अनिल कुमार वर्मा उर्फ बन्टी वर्मा के साथ किया है। उसकी व्यापार मण्डल घोर निन्दा करता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्य नाथ से आशा नहीं पूरा विश्वास है कि वह व्यापारी अनिल कुमार वर्मा को पूरा न्याय दिलाने का कार्य करेंगे और दोषी पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्यवाही भी करेंगे। व्यापारियों के हर सघंर्ष में कन्धे से कन्धा मिला कर कार्य करेगे। पुलिस द्वारा की गई बर्बरता की घोर निन्दा करते है। सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चन्देल उर्फ गुल्ली नेता ने कहा कि जिस तरह पुलिस ने दुकान में घुस कर व्यापारी के साथ व्यवहार किया है। वो बहुत ही निन्दनीय है। हम सभी व्यापारी इसकी घोर निन्दा करते हैं । अगर दोषी पुलिस कर्मियों को जल्द ही सजा नही मिली तो सर्राफा व्यापारी पूरे प्रदश मे प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे । इस मौके पर व्यापार मण्डल के महामन्त्री पकंज भारती, आलोक जैन, पीडित अनिल कुमार उर्फ बन्टी वर्मा, वीरेन्द्र नाथ, राजू वर्मा, सोनी सिंह चन्देल, प्रदीप कुमार वर्मा, संजय सिंह, आशीष, किशन चन्द्र, राजू, हरिओम वर्मा, नीरज सोनी, पंकज सोनी, प्रमोद कुमार, राघवेन्द्र सहित आदि तमाम सौकडो व्यापारी, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी सहित आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY