विधानसभावार विभिन्न रंगो में जारी किए जायेंगे वाहन परमिट

0
167

dm-pratapgarh
प्रतापगढ़ : जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने सभी रिटर्निंग अधिकारियो को पत्र भेजकर उन्हे निर्देशित किया है कि भारत निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियो को जो वाहन परमिट जारी किये जायेगे, उनमें प्रत्याशी का नाम, राजनैतिक दल से सम्बद्धता/निर्दल, विधानसभा क्षेत्र का नाम, वाहन का प्रकार, वाहन का कलर, वाहन का रजिस्ट्रेशन नम्बर, वाहन के चालक का नाम व मोबाईल नम्बर, फोटोग्राफ्स सहित, वाहन स्वामी का नाम व मोबाईल नम्बर के साथ परमिट जारी करने की तिथि और परमिट की वैधता स्पष्ट रूप से अंकित की जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि आरओ द्वारा विधानसभावार जो वाहन परमिट जारी किये जायेगे वे हर विधानसभा क्षेत्रों के लिये अलग-अलग रंग के होगे। 244-रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र के लिये वाहन परमिट का रंग लाइट हरा, 245-बाबागंज (अ0जा0) के लिये डार्क हरा, 246-कुण्डा विधानसभा क्षेत्र के लिये वाहन परमिट का रंग पीला, 247-विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र के लिये हल्का बैगनी, 248-प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिये लाल, 249-पट्टी विधानसभा क्षेत्र के लिये जारी किये जाने वाले वाहन परमिट का रंग हल्का गुलाबी और 250-रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के लिये वाहन परमिट आसमानी रंग का जारी होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया है कि यह वाहन परमिट प्रत्याशी द्वारा प्रयोग किये जाने वाले वाहन पर विण्ड स्क्रीन के सामने इस प्रकार चस्पा किया जायेगा कि वाहन परमिट दूर से ही दिखायी दे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी रिटर्निंग अधिकारियो को यह भी निर्देश दिया है कि वे प्रत्याशियो को जारी किये जाने वाले वाहन परमिट की सूची अनिवार्य रूप से जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं प्रेक्षक महोदय को भी उपलब्ध कराये।

रिपोर्ट – रूपेंद्र शुक्ल
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here