कुलपति ने मथुरा पीजी कालेज का किया निरीक्षण, हर हाल में संपन्न होगी नकल विहीन परीक्षा : डॉ. योगेन्द्र सिंह

0
76
प्रतीकात्मक


बलिया(ब्यूरो)-
रसड़ा मथुरा पीजी कालेज पर मंगलवार को अचानक पहुंचे जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. योगेन्द्र सिंह व काशी विद्यापीठ वाराणसी के असिस्टेन्ट विनोद सिंह ने यहां पर संचालित हो रही स्नातक की परीक्षा और नोडल केन्द्र, कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

इस मौके पर आवश्यक निर्देश देते हुए उन्होंने यहां सब कुछ ठीक पाये जाने पर संतोष व्यक्त किया। अपने संदेश में उन्होंने नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के प्रति अपनी दृढता दोहराते हुए कहा कि नकल शिक्षा के लिये अभिशाप है और इसको जड़ से समाप्त करने के लिये विद्यालय प्रशासन के साथ-साथ छात्र, छात्राओं व अभिभावकों को अपने जिम्मेदारियों का सकारात्मक रूप से निर्वहन करना चाहिये। अधिकारी द्वय ने कालेज को नोडल केन्द्र बनाये जाने पर नोडल केन्द्र कक्ष का निरीक्षण करते हुए कालेज वार उत्तर पुस्तिकाओं के बंडलों का निरीक्षण करते हुए उसपर कालेजां द्वारा अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या दर्ज न होने पर एतराज जताते हुए नोडल प्रभारी को बंडलों पर अनुपस्थिति दर्ज कराकर जमा करने का निर्देश दिया। उन्होंने समय सीमा के अंदर उत्तर पुस्तिका के बंडलों को जमा न करने की सूचना उच्चाधिकारियों को देने को कहा। इस मौके पर नोडल अधिकारी डॉ. बब्बन राम, प्राचार्य डॉ. दशरथ सिंह, डॉ. उर्मिला सिंह, डॉ. राधाकृष्ण सिंह, डॉ. एमपी सिंह, अनिल सिंह, सुनील दूबे, अविनाश उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here