विधायक ने किया विद्यालय में बच्चों को यूनिफार्म वितरण व् वृक्षारोपण

0
37

सोनभद्र (ब्यूरो)- विकास खण्ड चोपन के ग्राम पंचायत गायघाट के प्रधान धर्मेन्द्र सिंह द्वारा स्थानीय प्राथमिक विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण और विद्यालय के बच्चों में ड्रेस वितरण का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि विधान सभा ओबरा के विधायक संजीव गौण ने कहा कि मानव को जीवित रहने के लिए सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। मानव को सांस तभी मिलेगा, जब पेड़-पौधे सुरक्षित रहेंगे।

एक व्यक्ति को प्रत्येक दिन तीन सिलिंडेर के बराबर ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। एक व्यक्ति एक वर्ष में छह करोड़ रुपए का ऑक्सीजन लेता है।इस लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधा लगाना होगा ताकि आक्सीजन की कमी ना हो तथा स्कूल के बच्चे हमारे देश के भविष्य है इनको ड्रेस का वितरण कर इनके उज्जवल भविष्य की कामना की जाती है।ड्रेस पाकर बच्चों काफी उत्साहित दिखे।

वही चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष इम्तियाज अहमद और ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि एक पेड़ सौ पुत्र के समान होता है पेड़ पौधे को अपने पुत्र की भाँति सेवा करना चाहिए क्योंकि आज धरती पर जो लोग जीवित है वह पेड़ पौधो की ही देन है। तथा पर्यावरण दूषित होने के कारण कई तरह की बीमारियां उत्पन्न हो रही हैं। जिसका समाधान पेड़ पौधे ही है पेड़ के बिना मानव की कल्पना नहीं की जा सकती हैं इस अवसर पर ए0डी0ओ पंचायत श्रीकान्त धर्वे,राजन जायसवाल, जगदीश बैसवार ,जसवन्त पाण्डेय ,के साथ-साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य व समस्त अध्यापक बच्चे मौजूद रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY