विधायक ने निजी खर्च से करायी माधोपुर माइनर की सफाई

0
51

कमालपुर/चन्दौली(ब्यूरो)- सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने अपने निजी खर्च से बुधवार को जेसीबी से माधोपुर माइनर की साफ सफाई शुरू कराया। इससे किसानों की वर्षो की समस्या समाप्त हो गयी जबकि किसानो को कई वर्षों से टेल तक पानी नही मिल पा रहा था, अब किसानों को टेल तक पानी मुहैया हो जायेगा।

धानापुर रजवाहा से सम्बद्ध माधोपुर माइनर से क्षेत्र के एक दर्जन गांवों के किसानों के सिचाई का मुख्य साधन है जबकि सिलौटा के हेड से अटौली टेल तक लगभग 10 किमी माइनर साफ सफाई के अभाव में वर्षो से पड़ा रहा। इससे किसानों को टेल तक पानी नही मिल पा रहा था जबकि सिलौटा, चकीयवा, माधोपुर, बशगावा, अटौली गांवो के किसानों की खेती प्रत्येक वर्ष बर्बाद हो जाती थी। इसके लिए किसानों ने कई बार जनप्रतिनिधियों व उच्चाधिकारियों से माधोपुर माइनर की साफ सफाई करने का गुहार लगाया। बावजूद किसानों की समस्या समाप्त नही हो सकी।

बीते दिनों समाजसेवी व किसान नेता टप्पू सिंह ने सैयदराजा विधायक सुशील सिंह से समस्या को अवगत कराया था जबकि बुधवार को विधायक ने अपने निजी खर्च से जेसीबी लगवाकर माइनर का साफ सफाई कराया। इस मौके पर गुरुदयाल यादव, राधे यादव, मुन्ना यादव, वीरेंद्र सिंह, विकास तिवारी, रामविलास यादव, सुग्रीव सिंह, महातीम यादव आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- कुलदीप यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here