विधिक सेवा प्राधिकरण के गोष्टी का न्यायधीश राजमणि ने दीप प्रज्वल्लन कर शुभारंभ किया

बलिया (ब्यूरो)- जनपद न्यायाधीश के निर्देशन में शुक्रवार बैरिया तहसील के सभागार मे निःशुल्क विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता कर रहे सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया न्यायधीश राजमणि ने दीप प्रज्वल्लन कर गोष्ठी की शुरुआत की।

उन्होंने ने कहा की समस्त न्यायलयो मे विचाराधीन मामलो के लिए ही विधिक सेवा उपलब्ध कराई गयी है। इसका लाभ समाज के प्रत्येक व्यक्ति को लेना चाहिए। गरीब बादकारी के लिए भी निःशुल्क न्याय की व्यवस्था प्राधिकरण के तरफ से उपलब्ध कराई जाती है।

प्राधिकरण का कार्य परामर्श, सुलह समझौता, पारिवारिक विवाद को आसानी से समाप्त करना ही है। मोटर दुर्घटना के वादो मे पीड़ित व्यक्ति को शिघ्र मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाता है। प्राधिकरण के तहत वायु,सड़क, जलमार्ग, माल वाहक, यातायात सेवा, डाक, तार, टेलिफोन, विद्युत, अस्पताल, बीमा सेवा आदि के वादो का निस्तारण शिघ्र होता है।समाज के अतिम व्यक्ति के लिए निःशुल्क न्याय के लिए प्राधिकरण संजिवनी का कार्य करता है। गोष्ठी में सदस्य स्थाई लोक

आदालत सपना पाण्डेय, एस डी एम राधेश्याम पाठक,तहसीलदार एम एस चौहान, नायब तहसीलदार शशिकान्त मणि, कानूनगो कैलाश बिहारी श्रीवास्तव, अनिल कुमार श्रीवास्तव, कलेक्टर गिरी के अलावा तहसील के अधिवक्ता, लेखपाल ,राजस्व निरीक्षक,तहसील कर्मी व वादकारी मौजूद रहे। सचांलन अधिवक्ता अजीत सिंह ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY