नये विद्युतीकरण के दौरान गड़े विद्युत पोल टेढ़ा हो दे रहे मौत की दावत

0
41

सोनभद्र(ब्यूरो)- डाला कस्बा क्षेत्र में दो माह पूर्व लगा विद्युत का खंभा कुछ ही दिन मे लटक कर टेढ़ा हो गया, लटक रहे विद्युत के खंभे से कभी भी कोई बडी दुर्घटना होने से इंकार नही किया जा सकता।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डाला ओबरा मार्ग पर बिल्ली रेलवे क्रासिगं के पास दिनदयाल उपाध्याय योजना के अन्तर्गत हो रहे विद्युतीकरण हेतु गड़ा हुआ खम्भा पहले ही बरसात मे अपनी गुणवक्ता का परिचय दे दिया है । गड़ा हुआ विद्युत खम्भे का पहली ही बारिश मे यह हाल है तो आगे क्या होगा? भले ही इसमे विधुत सप्लाई नही है परन्तु पिछले एक हफ्ते से दर्जनो खंभे डाला ओबरा मार्ग पर लटक रहे है जो कभी भी डाला ओबरा मार्ग पर गिर सकते है और खंभे के गिरने से कभी भी बडी दुर्घटना हो सकती है ।

डाला ओबरा मार्ग पर रातों दिन मे चहल पहल के साथ ही आवागमन भी जोरों पर होता रहता है, जो राहगीरों के लिये किसी वक़्त मुसीबत बन सकता है । जिसका खामियाजा ग्रामीण राहगीरों को भुगतना पड़ेगा जबकि उक्त विधुत विभाग के अधिकारियों का प्रायः उस रास्ते से आना जाना रहता है, परन्तु मेन सडक के किनारे हादसे के लिये तैयार खंभे को सही कराना जरूरी नहीं समझ रहे है किन्तु समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी बारिश होने पर विद्युत खम्भे उपरोक्त ओबरा डाला मार्ग पर गिर सकता है, जिसकी वजह से बडी दुर्घटना हो सकती है।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY