विद्युत विभाग की लापरवाही से गई बैल की जान

0
51


बरवाअड्डा/धनबाद (ब्यूरो)- बरवाअड्डा क्षेत्र के यादवपुर मध्य विद्यालय के सामने रविवार को सुबह 5:30 में बिजली के चपेट में आने से एक बैल की मौत हो गई। जिसकी सूचना तुरंत आसनबनी मुखिया ममता देवी एवं वार्ड सदस्य चंद्रशेखर शर्मा को दी गई।

क्यों हुआ ऐसा-

जिस बिजली के खंभा से टकराकर बैल की मौत हुई उस पर न तो इंसुलेटर था और न तो खंभे में कोई कवर लगा हुआ था हलकी बारिश होने से खंभे में करंट आ रहा था | ऐसे में बैल का खंभे में सटना ही उसके मौत का कारण बन गई। इससे साफ झलकता है कि ये जो दुर्घटना हुई उसका जिम्मेवार विद्युत विभाग है।

बैल का मालिक  धनु रजवार आसनबनी पंचायत का रहने वाला है जो एक बीपीएल कार्डधारी मजदूर है। इसी बैल के सहारे लोगों के यंहा हल जोतकर अपना भरण-पोषण करता था। अब तो उसका जीने का जरिया ही विद्युत विभाग के लापरवाही से छीन गया।

मौके पर टाइगर फाॅर्स के जिला अध्यक्ष धर्मजीत सिह पहुँचकर उचित मुवावजा दिलाने का भरोसा दिलाया और कहा विद्युत विभाग को एक आवेदन देकर मुवावजा की मांग किया जाय। खबर लिखे जाने तक आवेदन लिखा जा चुका था | आवेदन में कहा गया है मैं एक गरीब मजदूर हूँ और विद्युत विभाग के लापरवाही से मेरे बैल की जान गई है जिसकी कीमत 25 हजार है जिसकी भरपाई की जाय। मौके पर धनु रजवार के समर्थन में शंकर कुमार शर्मा, दिलीप इंडियन, तरुण कुमार राय उमेश शर्मा, गोपाल हजारी, दामोदर प्रसाद दशोंधि, रंजीत रजवार, सुनील शर्मा, मनोज रजवार, माथुर रजवार, किशोर रजवार, समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- संतोष कुमार राय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY