विजिलेंस टीम ने रेल टिकट काउंटर की जांच की

0
105

छपरा(बिहार राज्य ब्यूरो)- रेलवे की विजिलेंस टीम के शुक्रवार को छपरा जंक्शन और छपरा कचहरी स्टेशन के टिकट बुकिंग काउटर में पहुंचने से पहले ही रेल कर्मियों में हड़कप मच गया। गोरखपुर से आई रेलवे की टीम पहले छपरा जंक्शन स्थित टिकट और रेलवे आरक्षण कार्यालय में पहंुची। वहां टिकट काउंटर को चेक किया गया। टीम के सदस्यों ने टिकट काउंटर के इंचार्ज से जानकारी ली। वहीं छपरा कचहरी स्टेशन के भी टिकट काउंटर पर भी सदस्यों ने जांच-पड़ताल की।

मालूम हो कि छपरा जंक्शन के जनरल टिकट काउंटर से कुछ साल पहले जाली रेल टिकट का कारोबार पकड़ में आया था। इस धंधे में शामिल लोगों और रेल कर्मियों द्वारा भोले-भाले यात्रियों को चेन्नई का जाली टिकट दिया जाता था। इसमें शामिल गिरोह को विजिलेंस टीम और आरपीएफ ने गिरफ्तार किया था। इसमें भी रेलकर्मी की संलिप्तता सामने आयी थी। उसके बाद से छपरा जंक्शन और छपरा कचहरी स्टेशन पर रेलवे की विजिलेंस टीम बीच-बीच में पहुंच कर जांच पड़ताल करती रहती है। विजिलेंस टीम में शामिल पदाधिकारियों ने जांच के बाद कुछ भी बताने से इंकार किया। रेल सूत्रों के मुताबिक जांच में सब कुछ ठीक ठाक पाया गया।

रिपोर्ट- आशुतोष कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY