विकास कार्य की साप्ताहिक समीक्षा में सीडीओ ख़फा

0
54

बदायूं ब्यूरो- स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत ब्लाकवार समीक्षा करते हुए सहसवान ब्लाक के एडीओ पंचायत का कार्य कुशल न पाए जाने पर सीडीओ ने प्रतिकूल प्रवृष्टि दी तो वहीं कार्य में अनियमितता पाए जाने पर बीडीओ को भी कड़ी चेतावनी दी है।

सोमवार को विकास भवन स्थित सभाकक्ष में मुख्य विकास अधिकारी शेषमणि पाण्डेय ने निर्देश दिए कि बेस लाइन सर्वे आगामी सप्ताह तक अवश्य पूर्ण हो जाए। उन्होंने सभी बीडीओ को निर्देश दिए कि शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण करने के साथ ही एमआईएस भी पूर्ण करें। इसके लिए विशेष अभियान चलाकर डाटा एन्ट्री आपरेटर, रोजगार सेवक लगाकर फोटो अपलोड कर अवगत कराएं। गंगा एक्शन प्लान के तहत रोजगार सेवक, आंगनबाड़ी, सीडीपीओ को 25-25 शौचालय बनवाने का लक्ष्य निर्धारित है। लक्ष्य पूर्ण न होने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द से जल्द यह कार्य पूर्ण किया जाए।

इंदिरा आवास की समीक्षा करते हुए लाभार्थियों को द्वितीय किश्त न मिलने पर समस्त बीडीओ को निर्देश दिया कि कार्य तीन दिन में पूर्ण किया जाए। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन ब्लाकों में रिकॉर्ड डाटा नहीं मिल पा रहा है, वह सब ट्रांसफर हुए सचिवों को बुलाकर तत्काल डाटा लें लें, ऐसा न करने पर सचिव के खिलाफ विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस मौके पर जिला विकास अधिकारी सेवाराम चौधरी, पंचायत राज अधिकारी शशिकांत शर्मा, पीडी विजय कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- सोनू यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY