क्षेत्र के विकास के लिए हुई विकास मंच की बैठक

0
253

meeting
चन्दौली :धानापुर विकास मंच की एक बैठक किशुनपुरा में धानापुर को तहसील और मुंसिफ़ न्यायालय बनाने और चोचक पुर पुलनिर्माण के लिये हुईं बैठक मे कहा कि धानापुर के ऐतिहासिक क्षेत्रीय महत्वपूर्ण भौगोलिक परिस्थितियों के कारण प्रशासनिक, शैक्षणिक, यातायात, सड़कों के ठीक स्थिति में न होने और बाढ़ग्रस्त तथा प्राकृतिक आपदाओं में राजनैतिक भेदभाव के कारण विकास में पिछड़ता जा रहा है।इस लिये धानापुर में तहसील और मुंसिफ़ न्यायालय स्थापित करते हुए चोचक पुर पुल निर्माण कर गाजीपुर से जोड़े जाने पर बहुआयामी रूप से समृध्द हो जायेगा।
इसी विषय में उपस्थित लोगों के विचार आमंत्रित किए गये।

अखिलेश यादव जो बी० टेक० के छात्र हैं, ने कहा कि सम्पूर्ण क्षेत्र संचार विहीन, शैक्षणिक तथा व्यावसायिकता से दूर और रोजगार परक मूलभूत आधारित संसाधनों में पिछड़ता जा रहा है।आवश्यकता है एकजूट होकार सामूहिक संघर्षों के बल पर अपनी मांग मनवाने की। हम सब युवा लोग इस आन्दोलन के लिए कटिबद्ध हैं।

मृत्युंजय सिंह ने कहा कि “आजादी प्राप्ति में 90साल के जागरण का फल मिला। किसी भी आन्दोलन की सफलता में जनजागरण और जागरूकता के फल स्वरूप आम जनता की सहभागिता से ही सम्भव है। हम लोग गाँव गाँव में जागरण कर माहौल अपने अनुकूल कर 15 मार्च के पश्चात वृहत पैमाने पर आन्दोलन के लिये मैदान में उतरेंगे। आवश्यकता सघनता से जागरूकता फैलाने की है।
विरेन्द्र सिंह ने कहा कि आज हम लोग भाषण देने नहीं अपितु यहाँ उपस्थित युवाओं तथा महिलाओं के सुझावों और मार्ग दर्शन प्राप्त करना चाहते हैं।
इस सम्बोधन से उत्साहित होकर गौरी प्रधान, मंगरू, जितेन्द्र बिन्द, सतनू, नगीना यादव तथा राजपति देवी, प्रभावती देवीऔर सान्ता ने अपने विचार व्यक्त किया।

अध्यक्षता कर रहे पं० कमला कांत मिश्र जी ने सर्वप्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी”अंगनू बिन्द को याद कर उपस्थित जनसमूह बिशेष कर महिलाओं की उपस्थिति और उनके वक्तव्य देने को आन्दोलन की सफलता के लिए शुभ लक्षण बताया।
महिलाओं की उपस्थित जागरण को सर्वांगीण बनायेंगी। उन्होंने ने कहा कि”इमानदारी से चलायें जानेवाले आन्दोलन से हमारे भले का कार्य हो सकता है।
बैठक का संचालन करते हुये डा० राम अनुज यादव ने कहा कि हम लोग गाँव गाँव में प्रभात फेेेरी के माध्यम से अपने पुनीत अभियान को घर घर पहुचायेगें। बैठक में नन्दू, बृजेश, महेन्द्रू, सरवन, सुनील, दया मिठाई रमेश बेचन लक्षमीना, बेईला आदि लोगों ने भाग लिया।

रिपोर्ट–दीपनारायण यादव/उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here