सफाई कर्मियों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण

0
188

nali
भदैयां : सफाई कर्मियों की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि कर्मियों के न आने से कस्बेवासियों को मजबूरी में खुद ही नालियों की साफ-सफाई करनी पड़ रही है। शिकायत के बावजूद इन कर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

विकास खंड के लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग किनारे स्थित है हनुमानगंज बाजार, जहां पर करीब एक किमी लंबी नाली सडक किनारे दोनों तरफ बनी है। जिससे पूरे कस्बे की जल निकासी होती है, लेकिन सफाईकर्मियों की लापरवाही से करीब एक साल से नाली की सफाई नहीं हो सकी है। जिसके चलते गंदा पानी सड़क किनारे ही जमा होता है। इसके चलते बाजार में संक्रामक रोगों के साथ ही मलेरिया व डेंगू बुखार का खतरा भी बना रहता है। यूं तो गाव में तीन सफाई कर्मी तैनात हैं लेकिन वे कभी आते ही नहीं हैं। यही नहीं प्राथमिक स्कूल, जूनियर विद्यालय, शिवमंदिर परिसर,पंचायत भवन व सरस हाट हर जगह गंदगी का अंबार लगा है। गांव के प्रकाश जायसवाल, सत्येंद्रनाथ, जनेश्वर उपाध्याय, सूरज, स्वामीनाथ गुप्ता, शोभनाथ सोनी सहित दर्जनों लोगों ने प्रधान व बीडीओ को पत्र लिखकर साफ सफाई कराऐ जाने की मांग की है। इस बात सहायक विकास अधिकारी पंचायत अजय श्रीवास्तव ने बताया कि कर्मियों की सफाई व्यवस्था की जांच कर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – दीपक मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY