भूमाफियाओं से तंग और विकास कार्यो से वंचित ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

0
236

voting boycott
कुंडा( प्रतापगढ़) : एक ओर चुनाव आयोग वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए तरह- तरह के प्रयास कर रहा है, वही दूसरी ओर भूमाफियाओं से परेशान होकर और गाँव में विकास कार्य न होने से ग्रामीणों ने विधान सभा के चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है। ग्रामीणों को मनाने के लिए आयोग का कोई भी कर्मी अभी तक गाँव नहीं पहुँचा है।
कुंडा तहसील के बाबागंज ब्लाक और बाबागंज विधान सभा के अंतर्गत आने वाले झींगुर ग्राम सभा के गोपालापुर गाँव के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

ग्रामीणों ने बाकायदा एक बैनर बनवा कर गाँव के बाहर टांग दिया है जिसमे लिखा है कि हम सभी ग्राम वासी विधान सभा 2017 के चुनाव का बहिष्कार करते हैं।ग्रामीणों का कहना है कि स्वतंत्र राजस्व गाँव और 1100 से अधिक आबादी होने के बाद भी गाँव को ग्राम सभा का दर्जा नहीं दिया गया। इतना ही नहीं चकबंदी में होने के बाद भी दूसरें गाँव के भूमाफियों ने अधिकारियों से मिली भगत करके अवैध रूप से अपने नाम जमींन का पट्टा करा लिया है।

ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि उनके गाँव में कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है। वृद्धा, विधवा और विकलांग पेंशन से लाभार्थी वंचित है। शौचालय, बिजली, सड़क, नाली खड़ंजा, आवास सभी विकास कार्यो से गाँव के लोग वंचित हैं।
कई बार उच्च अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होने से गाँव के सभी ग्रामीणों ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है । अब देखना होगा कि ग्रामीणों के इस निर्णय का असर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर कितना पड़ता है?

रिपोर्ट – विश्व दीपक त्रिपाठी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY