जले ट्रांसफाॅर्मर बदलने की मांग को लेकर ग्रामीणो ने किया एनएच जाम

0
42
दलसिंहसराय/समस्तीपुर (ब्यूरो)- जले विद्युत ट्रांसफाॅर्मर को बदलने की मांग को लेकर प्रखंड के बसढिया पंचायत के वार्ड नंबर 11 के उपभोक्ताओं ने आज गांव के गद्दोबाजितपुर शिव मंदिर के समीप घंटों एनएच 28 को जाम कर दिया. सड़क पर बांस— बल्ला समेत अन्य अवरोधक सामानों को रखकर पांच घंटे से अधिक समय तक जाम करने वाले प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इस प्रदर्शन के सिवाय कोई दूसरा उपाय नहीं बचा था.
 जाम के कारण उच्चपथ के दोनों ओर सैंकड़ों वाहनों की कतारें लग गयी थी. जाम में फंसे लोग काफी बेहाल बने रहे. इसकी सूचना पर विद्युत विभाग के एसडीओ जब जाम स्थल पर पहुंचे तो इनके द्वारा समझाने-बुझाने का हर संभव प्रयास किया गया. प्रदर्शनकारी अविलंब जले ट्रांसफाॅर्मर को बदलने की मांग कर रहे थे. लाचार होकर अधिकारी को यह आश्वासन देना पड़ा कि अगले दो दिनों में हर हाल में ट्रांसफाॅर्मर को बदल दिया जायेगा. इस आश्वासन के बाद पांच घंटे बाद सड़क मार्ग पर यातायात सेवा बहाल हो सकी.
ग्रामीणों का बताना था कि उनके यहां 63 केवीए का ट्रांसफाॅर्मर लगा था. जिसके जल जाने के बाद वे सभी महीनों से विद्युत विभाग के दफ्तर का चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है. ग्रामीणों ने यह भी जानकारी दी है कि ट्रांसफाॅर्मर जलने के बाद 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया जिसे चार्ज करते ही टांसफॉर्मर जल गया. जिसके बाद अधिकारी भी कान में तेल डालकर सो गये हैं.
रिपोर्ट – आर. कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY