ग्रामीणों ने चोर को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

0
56

 

इलिया/चकिया,चंदौली(ब्यूरो)- ग्रामीणों की सजगता से चोरी का प्रयास कर रहे चोर को पकड़ लिया गया। सोमवार की रात वह ट्रैक्टर से बैटरी चुरा रहा था। ग्रामीणों की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस के हवाले चोर को कर दिया गया मामला इलिया थाना क्षेत्र के नोनवा(बड़ौरा)गांव का है।

नोनवा गांव निवासी कुंवर बहादुर सिंह का ट्रैक्टर उनके दरवाजे पर खड़ी थी। रात्रि में लगभग ग्यारह बजे चोर ट्रैक्टर से बैटरी खोलने का प्रयास करने लगा। इसी बीच खटपट की आवाज सुनकर समीप स्थित बरामदे में सोये लोगों की नींद टूट गई और शोर मचाना शुरू कर दिए।

लोगों का शोर शराबा सुनकर चोर भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन ग्रामीणों ने भाग रहे चोर का पीछा कर लिए उसे कुछ दूरी से पकड़ लिया। ग्रामीणों ने इलिया थाना प्रभारी जी०पी ०सिंह को मामले की सूचना दी तथा थाना प्रभारी मयफोर्स मौके पर पहुंच गए। उक्त गांव सहित आधा दर्जन गांव से कई वाहनों की बैटरी चोरी हो चुकी है।

पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिए उसे जेल भेज दिया। गिरफ्तार आरोपी कस्बा इलिया के निवासी नसीम नाम बताया जाता है। पुलिस के अनुसार वह पिछले काफी दिनों से बैटरी की चोरी कर के कबाड़खानों में बेचने के धंधे में लिप्त था।

रिपोर्ट-ठाकुर मिथिलेश/सद्दाम खाँ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here