ताड़ी की दुकान हटाने को लेकर ग्रामीणों मे आक्रोश

0
67

मुगलसराय, चन्दौली(ब्यूरो)- स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के जलीलपुर चौकी अंतर्गत भोजापुर गांव के एक मंदिर के पास ताड़ी की दुकान खुलने से ग्रामीणों में जबदस्त आक्रोश व्याप्त है। बताया जाता है कि बुधवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने ताड़ी की दुकान हटाने के लिये जम कर हंगामा किया। इस दौरान ग्रामीणों का कहना है कि मंदिर लोगों के आस्था का केन्द्र है। जहां पर गांव के लोग सुबह शाम पूजा पाठ करते है।

ताड़ी की दुकान खुल जाने से नशे में धुत्त लोग आते जाते लोगों को रोक कर ताड़ी पीने के लिये पैसों की मांग करते है। नहीं देने पर उनके साथ बदतमीजी पर भी उतरने से बाज नहीं आते है। मंदिर के रास्ते गुजरने वाली ग्रामीण महिलाओं व लड़कियों को अकेली देख कर फब्तिया कसने से बाज नहीं आते है। जिसकों लेकर कई बार मारपीट की स्थिति पैदा हो चुकी है।

ग्रामीणों का आरोप है कि ताडी की दुकान हटाने के लिये कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी किया जा चुका है। गौरतलब हो कि शासन का भी आदेश है कि देव मंदिरों तथा स्कूलों के आस पास शराब आदि  की दुकान खोलने पर प्रतिबंध है।

इसके बावजूद कतिपय अधिकारियों के मिली भगत से ताड़ी के ठेकेदार द्वारा जबरदस्ती दुकान खोल दी है। ग्रामीणों ने चेतावनी दिया है कि मंदिर के पास से ताड़ी की दुकान नहीं हटी तो हम लोग सड़क जाम करने के लिये बाध्य हो जायेगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों की होगी।

इस दौरान कन्हैया मिस्त्री, दीलीप चौरसिया, सुशील पटेल, इन्द्रजीत पटेल, कल्लू, शिवमूरत, अमरेंद्र, मृत्युजंय पटेल, परवेश पटेल, महेन्द्र पटेल आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-उमेश दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here