गाँव में विद्युती कारन को लेकर आमरण अनशन पर बैठेंगे ग्रामीण

0
51

सोनभद्र ब्यूरो : चोपन विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बिल्ली मारकुंडी के टोला खैरटिया में ग्रामीणों ने समस्याओं को लेकर गुरुवार से खैरटिया स्थित ओम चौराहे पर आमरण अनशन किये जाने की बात जिलाधिकारी को पत्र भेजकर किया है।दिए गए पत्र के अनुसार पीजी कॉलेज के अध्यक्ष अमरेश यादव ने बताया कि ग्राम पंचायत बिल्ली मारकुंडी के टोला खैरटिया स्थित कई बस्तियों में विद्युतीकरण नहीं किया जा रहा है।साथ ही ग्रामीणों में पेयजल आपूर्ति नही करायी जा रही है। इसे लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है।
बताया जाता है कि विगत कई वर्षों से खैरटिया के अगरिया बस्ती, गोण बस्ती तथा बालू टोला में विद्युतीकरण नहीं कराया गया। इसे लेकर स्थानीय पीसीएल विभाग के अधिकारियों से कई बार संपर्क किया गया। वहीँ अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को लगातार आश्वासन दिए जाने के पश्चात भी अभी तक विद्युत व्यवस्था को लेकर कोई पहल नहीं की गयी।साथ ही पेयजल की समस्या को लेकर एसडीएम सदर द्वारा लगातार आश्वासन दिए जाने के बाद भी ग्रामीणों में पेयजल आपूर्ति को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई है।
चेतावनी दिया कि समय रहते उक्त मांगों पर जिला प्रशासन द्वारा ठोस पहल नहीं की गई तो ग्रामीण आगामी 8 जून से आमरण अनशन जैसे आंदोलन करने को बाध्य होंगे। पत्र भेजने में शिवदत्त दुबे, पूर्व प्रधान राजा राम यादव, जवाहर गौड़, आकाश केशरी, नरेंद्र यादव आदि शामिल हैं।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY