बढ़ रहा अतिक्रमण

0
45

रायबरेली। सब्जी विक्रेता व कपड़ा व्यवसायियों की हट धर्मिता के चलते फिर महराजगंज कस्बा अतिक्रमण की चपेट में बढ़ता चला जा रहा है और विगत 20 दिन पूर्व उपजिलाधिकारी मदन कुमार द्वारा सम्पर्क कस्बे में हटवायें गये अतिक्रमण में एक बार फिर उपजिलाधिकारी का आदेश कस्बे व्यापारियों के आगे बौना साबित हो रहा है।
बताते चलें कि विगत कई वर्षो से सम्पर्ण महराजगंज कस्बा अतिक्रमण की चपेट में था जिसके चलते आये दिन जाम व झाम की समस्या लगी रहती थी लेकिन कस्बे के लोगो द्वारा उपजिलाधिकारी से अतिक्रमण हटवायें जाने की मांग की थी। जिसको गम्भीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी मदन कुमार व सी.ओ. गोपीनाथ सोनी तथा कोतवाल आर.के. मिश्रा व नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा 20 दिन पूर्व जे.सी.बी. मशीन लगवाकर सम्पर्ण कस्बे को अतिक्रमण मुक्त करवा दिया था लेकिन जैसे ही विधान सभा चुनाव की तारीख नजदीक आयी और अधिकारी चुनाव में व्यस्त हो गये। वैसे ही कस्बे के बछरावां रोड पर कपड़ा व्यवसायियों ने जबरन रोड पर टीन रख दिया और सब्जी विक्रेता रोड़ो पर सब्जी की दुकान लगाने लगे जबकि उपजिलाधिकारी ने नगर पंचायत महराजगंज को लिखित निर्देश दिया था कि नाले के अन्दर ही व्यापारी दुकान लगायेंगे और सब्जी की दुकानों को कस्बे के दानेश्वर मार्ग, रन्धावा रोड व अतरेहटा मार्ग पर दुकान लगाने की जगह सुनिश्चित की गयी। लेकिन अधिकारियों की बात ना मानकर एक बार फिर बछरावां रोड अतिक्रमण की चपेट में है, जिससे अधिकारियों के आदेश का असर बेअसर हो रहा है। यह चर्चा सम्पर्ण कस्बे में व्याप्त है।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY