विश्व हिन्दू परिषद् के प्रान्तीय नेताओं द्वारा गोण्डा में घोषित की गई रायबरेली की नई जिलाकार्यकारिणी

0
60

रायबरेली (ब्यूरो)- विश्व हिन्दू परिषद द्वारा गोण्डा में एक प्रान्त योजना बैठक का आयोजन किया गया जिसमें विश्व हिन्दू परिषद् के प्रान्तीय नेताओं ने प्रतिभग किया एवं विश्व हिन्दू परिषद् रायबरेली के जिला कार्यकारिणी के सदस्यों ने भी भाग लिया।

बैठक गोण्डा के जयप्रभा ग्राम मे आयोजित की गई। बैठक में प्रान्तीय नेताओं ने विश्व हिन्दू परिषद् रायबरेली की जिला कार्यकारिणी में कुछ फेर बदल किया। प्रान्तीय नेताओं ने रायबरेली की जिलाकार्यकारिणी में आये सदस्यों की राय जानी और रायबरेली में अब तक हो रही बैठकों एवं अन्य आयोजनों के बारे में जानकारी ली। जिसकी जानकारी जिला कार्यकारिणी राबयरेली के जिलाध्यक्ष रामप्रकाश तिवारी ने विस्तार से प्रान्तीय नेताओं को दी।

प्रान्तीय नेताओं ने पुरानी जिलाकार्यकारिणी को भंग करते हुए नई जिलाकार्यकारिणी का गठन किया जो इस पकार है। जिलाध्यक्ष’-रामप्रकाश तिवारी, को बनाया गया एवं जिला कार्याध्यक्ष पवन श्रीवास्तव, को बनाया गया जिला मंत्री दिनेश सिहं लोधी, को बनाया गया वहीं  जिला कोषाध्यक्ष शीतल श्रीवास्वत, को बनाया गया।

प्रान्तीय नेताओं द्वारा बजरंग दल में भी फेर बदल किया जिसमें से जिला बजरगदल संयोजक के रूप में रमा शंकर त्रिपाठी, को नियुक्ति किया गया। वहीं जिला दुर्गा वाहिनी संयोजिका वीना गुप्ता, को जिला दुर्गा वाहिनी की कामन सौपी गई। जिला समाजिक समरता प्रमुख महेश गुप्ता, को बनाया गया। विशेष सम्पर्क प्रमुख हरवंश सिहं,को बनाया गया। जिला सत्सग प्रमुख कालिका प्रसाद माली, को बनाया गया।

जिला मठ मंदिर प्रमुख संतोष सिंह, को बनाया गया। राबरेली षहर में जिला गौ रक्षा प्रमुख नरेन्द्र पाण्डेय, को बनाया गया। वहीं प्रान्तीय नेताओं ने विष्वहिन्दू परिशद का जिला प्रचार प्रमुख’ प्रषान्त त्रिपाठी को बनाया गया। इस नई जिलाकार्यकारिणी का गठन गोण्डा में प्रान्तीय नेताओं द्वारा बैठक में प्रतिभाग करने वाले विष्वहिन्दु परिशद के कार्यकर्ताओं के सर्व सम्तति प्रस्ताव के बात किया।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here