संयुक्त मतदेय स्थलों के संबंध में जिलाधिकारियों ने की बैठक

0
190

PHOTO02

रायबरेली (ब्यूरो)- रायबरेली एवं अमेठी की संयुक्त सीमाओं में पड़ने वाले मतदान केन्द्रों पर मतदान के दिन आवश्यक पुलिस प्रबन्ध किये जाने तथा निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में रायबरेली एवं अमेठी के जिलाधिकारियों तथा रायबरेली एवं अमेठी के पुलिस अधीक्षकों की संयुक्त बैठक फुरसतगंज स्थित एफडीडीआई में हुई। बैठक में सबंधित जनपदों के सभी अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिला मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहें।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन रायबरेली ने बताया कि जनपद-रायबरेली की तीन विधान सभाओं – रायबरेली, बछरांवा एवं सलोन के कुल 27 मतदान केन्द्र जनपद- अमेठी की सीमा में लगते है। इसमें विधान सभा 180-रायबरेली के 9 मतदान केन्द्र एवं 12 मतदेय स्थल तथा 177- बछरांवा के 8 मतदान केन्द्र व 9 मतदेय स्थल और 181-सलोन विधान सभा के 10 मतदान केन्द्र तथा 14 मतदेय स्थल सम्मिलित है। उन्होंने यह भी बताया कि इन तीन विधान सभाओं में जनपद- अमेठी के शिवरतनगंज, मोहनगंज, फुरसतगंज एवं थाना अमेठी का क्षेत्र पड़ता है।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमेठी ने बताया कि जनपद-अमेठी में स्थित विधान सभा 178- तिलोई के सात मतदान केन्द्र, जनपद-रायबरेली में पड़ते है। इन सात मतदान केन्द्रों मे कुल 11 मतदेय स्थल सम्मिलित है। इन मतदेय स्थलों पर आवश्यक पुलिस प्रबन्ध किये जाने के सम्बन्ध में पूर्व से ही सुरक्षा प्लान बना लिये गये हैं। मतदान के दिन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई असुविधा न उत्पन्न हों।

पुलिस अधीक्षक रायबरेली एवं अमेठी द्वारा सम्बन्धित अपर पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया कि सबंधित मतदेय स्थलों पर जो भी पुलिस बल लगाया जाये वह सभी पुलिस बल अनिवार्य रुप से पोलिंग पार्टियों के रवाना स्थल पर मतदान के एक दिन पूर्व अवश्य पहुॅच जाये जिससे कि सम्बन्धित पोलिंग पार्टी के साथ पुलिस बल भी अपने-अपने मतदेय स्थलों पर पहुॅच जायें। बैठक में यह भी अवगत कराया गया कि चूकि जनपद रायबरेली में 23 फरवरी, 2017 को मतदान होना है तथा जनपद-अमेठी में 27 फरवरी, 2017 को मतदान होना है अतः इन तिथियों को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन से सम्बन्धित सभी आवश्यक व्यवस्थांए समयबद्ध रुप से कर ली जाये।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here