14 टेबिलों पर कराई जाएगी मतगणना

0
98

उरई। विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2017 की मतगणना 11 मार्च 2017 को 14 टेबिलों पर कराई जाएगी। इसके साथ ही एक टेबिल रिटर्निंग आफीसर की होगी जिस पर मतों की गणना कराई जाएगी। उक्त बात जिलाधिकारी श्रीमती संदीप कौर ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उम्मीदवारों एवं उनके प्रतिनिधियों तथा रिटर्निंग आफीसरों के साथ बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मतदान निष्पक्ष व स्वतंत्र शांतिपूर्ण संपन्न कराया गया है उसी तरह मतगणना का कार्य भी बिना किसी भेदभाव के निष्पक्ष रूप से कराया जाएगा। यह कार्य नवीन गल्ला मंडी कालपी रोड पर होगा। इस हेतु समस्त उम्मीदवार फार्म 18 पर एजेंटों का विवरण भरकर अभिकर्ता कार्ड जारी करा लें। यह फार्म विधान सभा के अनुसार आरओ के पास 9 मार्च तक जमा कराकर अभिकर्ता पास जारी करा लें। इस हेतु जिसे आप कार्यकर्ता नियुक्त करना चाहते हैं उसका पहचान पत्र तथा दो फोटो एक फोटो फार्म पर चस्पा करनी है और एक फोटो फार्म में नत्थी करना है। अभिकर्ता उसी व्यक्ति को बनाएं जिसका कोई आपराधिक इतिहास न रहा हो। पास जारी करने से पूर्व पुलिस जांच कराई जाएगी। मतगणना स्थल पर कैमरा, मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना का कार्य 11 मार्च 2017 को प्रात: आठ बजे प्रारंभ होगा और अनवरत समाप्त होने तक चलता रहेगा इसलिए एजेंट सात बजे मतगणना स्थल पर पहुंच जाएं। सबसे पहले विधानसभा वार पोस्टल एवं सर्विस बैलेट की गणना आरओ टेबिल पर की जाएगी। उसके बाद ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती प्रारंभ होगी। यदि किसी एजेंट को गणना के दौरान कोई शिकायत है तो वह उसी राउंड की गणना के दौरान उसका निस्तारण करा सकता है। राउंड समाप्त होने पर उसकी किसी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होगी। पुलिस अधीक्षक स्वपनिल ममगैन ने कहा कि मतगणना के समय एजेंट संयम से कार्य करें। किसी भी बात को लेकर उत्तेजित न हों और न ही एक-दूसरे से टकराव की स्थिति पैदा करें। मतगणना के दूसरे दिन होली का त्यौहार है इसलिए कोई भी प्रत्याशी चाहे वह जीता हुआ हो या हारा हुआ कोई ऐसी बात या हरकत नहीं करेंगे जिससे शांति व्यवस्था में व्यवधान पैदा हो। विजयी प्रत्याशी को सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा के साथ उसे उसके घर तक भेजा जाएगा। जुलूस आदि पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, तीनों विधानसभा के आरओ उरई अक्षय त्रिपाठी, कालपी संजय कुमार सिंह, माधौगढ़ सुरेश चंद्र सोनी सहित प्रत्याशी एवं राजनैतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here