मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हुई गोष्ठी , मुख्य विकास अधिकारी रामाश्रय ने दिलाई शत- प्रतिशत मतदान की शपथ

0
118

voter

दुद्धी/सोनभद्र (ब्यूरो)- विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार स्कूलों तथा स्वयंसेवी संगठनों द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा हैं। मतदाता जागरूकता एवम् सहभागिता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गोष्ठी का आयोजन और क्रिकेट मैदान दुद्धी का भी आयोजन किया गया।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीडीओ रामाश्रय रहे। कार्यक्रम की शुरुवात में सीडीओ रामाश्रय ने दीप प्रज्वलित किया तत्पश्चात मुख्य अतिथि व विशिष्ठ अतिथियों ने माँ सर्वस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद ज्ञानदीप स्कूल के छात्राओ ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का सम्मान किया।

आपको बताते चले कि, बाद में वोट डालने से सम्बंधित क्षेत्रीय भाषा में मतदाताओ को जागरूक करने के लिए गीत की प्रस्तुति की गयी। इसके पश्चात् गर्मा से आये कलाकारों ने कर्मा गीत से मतदाताओ को जागरूक किया। मुख्य अतिथि व विशिष्ठ अतिथियो ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु अपने विचारो को रखा। सी.ओ. मनमोहन पांडेय ने कहा की किसी के दबाव में मतदान न करे अगर कोई आपको दबाव बनाता है तो आप हमें सूचित करे।

इसके बाद स्कूली छात्रो ने होली गीत गाकर मतदाताओं को जागरूक किया। विशिष्ठ एसडीएम भानु प्रताप सिंह ने कहा की एक त्यौहार तो होली है और एक त्यौहार 8 मार्च को है, एक काम विशेष तौर पर बच्चों से करने के लिए कहा की 5 बजे उठ कर अपने माता पिता को वोट डालने के लिए हर घंटे टोकते रहना। जिससे वोट प्रतिशत बढ़ सके।

सभा के अंत में मुख्य अतिथि सीडीओ रामाश्रय ने कहा की दुनिया के नक्शे में ऑस्ट्रेलिया एक देश है और उससे भी बड़ा हमारा उत्तर प्रदेश है 8 मार्च को मतदान है भारत का लोकतंत्र पुरे विश्व में लोगो के निगाह में है हमारे निर्वाचन की प्रक्रिया इतनी साफ़ सुथरी है की विश्व के तमाम देश निर्वाचन के समय अपने निर्वाचन टीम को यहाँ भेजते है। 8 मार्च को शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई गयी।

इसके बाद हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।जिसमें समस्त स्कूल के बच्चे व भाऊ राव देवरस महाविद्यालय के छात्र-छात्राओ ने निकाली। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि एसडीएम भानु प्रताप सिंह, सी ओ मनमोहन पांडेय, दिवाकर सिंह बीडीओ म्योरपुर, जिला विद्यालय निरीक्षक प्रभुराम चौहान,खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव,रा.इ.का अधीक्षक मंगलम गोपालन ,बा .रा. इ. का. सुंदरी देवी,सीडीपीओ संगीता वर्मा ,प्रधान संघ अध्यक्ष हरिशंकर यादव एडीओ लालजी देव पाण्डेय,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के बीएपी जय प्रकाश जोशी, प्रोफेस्सर डॉ रामजीत यादव बी आर सी शैलेश मोहन,चेयरमैन प्रतिनिधि कमल कानू, अभय सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
सभा का संचालन फैजुल्लाह ने किया।

रिपोर्ट-जमीर अंसारी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY