मतदाता पंजीकरण सप्ताह 23 जुलाई से 30 जुलाई तक

0
37
प्रतीकात्मक

मैनपुरी (ब्यूरो)- जिला निर्वाचन अधिकारी यशवंत राव ने बताया कि जनपद के ऐसे युवक/युवतियों जिन्होंने 1.1.2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है, परन्तु वह किसी कारणवश अपना नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची में सम्मलित नहीं करा सके हैं उन्हें भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिये सुनहरा अवसर प्रदान किया है।

उन्होने बताया कि ऐसे अर्ह मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता सूची में मतदाता बनने के लिये नाम पंजीकरण कराये जाने हेतु 23 जुलाई एवं 30 जुलाई दिन रविवार को आयोग के निर्देशानुसार विशेष अभियान चलाकर नाम शामिल किये जायेंगे।

श्री राव ने बताया कि मतदाता सूची में नाम शामिल कराये जाने हेतु फार्म-6, मतदाता सूची से नाम कटवाने हेतु फार्म-7, मतदाता के नाम में किसी प्रकार की त्रुटि के लिये फार्म-8 तथा एक बूथ से दूसरे बूथ में नाम स्थानांतरित किये जाने के लिये फार्म-8ए भरने का अवसर प्रदान किया गया है। उन्होंने समस्त पात्र युवक, युवतियों से अपील की है कि वह निर्धारित तिथियों को अपना फार्म भरकर अपने बूथ लेबल आफीसर को उपलब्ध करा दें और उससे फार्म जमा करने की रसीद अवश्य प्राप्त कर लें उन्होने कहा कि मतदाता सूची में नाम शामिल कराने, नाम कटवाने, त्रुटि ठीेक कराने का अंतिम अवसर है इसका लाभ अवश्य उठायें।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY