मतदाताओं को मतदान के लिये जगाने में सफल रहा मतदाता एक्सप्रेस

0
104
प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

वाराणसी(ब्यूरो)– प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे ने लोकतंत्र के महापर्व यानि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 के तहत 8 मार्च को मतदान दिवस को शत-प्रतिशत मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग किये जाने हेतु मतदाताओं से अपील की है। उन्होने जोर देते हुए कहॉ कि मजबूत लोकतंत्र की बुनियाद तभी सम्भव है, जब प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगा। उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहॉ कि पर्व तो प्रत्येक वर्ष आते है, लेकिन मतदान का पर्व पॉच वर्षो के लम्बे अन्तराल पर आता है। इस लिये मतदाताओं को पर्वो की भॉति ही इस महापर्व पर मतदान करने के लिये दृढ़संकल्पित रहना चाहिये।

प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे रविवार को मतदाता एक्सप्रेस बस को मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरूक किये जाने हेतु विकास भवन पर झण्डी दिखाकर रवाना के अवसर पर मतदाताओं से अपील कर रहे थे। उन्होने कहॉ कि मतदान एक संवैधानिक अधिकार है और इस अधिकार का उपयोग हर मतदाता को अवश्य करनी चाहिये। उन्होने विश्वास व्यक्त करते हुए कहॉ कि वाराणसी में इस बार मतदान प्रतिशत अवश्य बढ़ेगा और चुनाव आयोग द्वारा संचालित मतदाता एक्सप्रेस की भी भूमिका सहयोगी साबित होगा।
मतदाता एक्सप्रेस कचहरी विकास भवन से नदेसर, सिगरा होते भारत मामा मंदिर पहूॅचा तथा यहॉ पर हजारो मतदाताओं ने मतदान करने की शपथ ली। इसके बाद मतदाता एक्सप्रेस सलारपुरा पहूॅचा जहॉ मतदाताओं की भारी उपस्थिति में सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मतदान के लिये जागरूक करने के साथ ही शपथ दिलायी गयी। इस प्रकार विभिन्न विधान सभा क्षेत्रों में चक्रमण एवं मतदान करने का संदेश देते हुए मतदाता एक्सप्रेस अपने अगले पड़ाव चन्दौली के लिये रवाना हुआ।इस अवसर पर स्वीप की नोडल एवं उपजिलाधिकारी सदर आर्यका अखौरी, सहायक नोडल अधिकारी के0के0श्रीवास्तव, आईकान नीलू मिश्रा सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट–सर्वेश कुमार
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here