मतदाता जागरूकता अभियान

0
127

photo 08
रायबरेली। स्थानीय एस.जे.एस पब्लिक स्कूल के में उपस्थित बच्चों, शिक्षकों, आगंतुकों की उपस्थिति में 16 फरवरी को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जनसम्पर्क अधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि लोकतंत्र का मूल आधार मतदान माना जाता है और सही मतदान बिना जागरूक मतदाता के सम्भव ही नहीं हैं । इसको दृष्टिगत रखते हुए विद्यालय प्रबंधन ने जागरूकता अभियान शुरू किया है। समाज में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य के तहत प्रशिक्षु आईएएस निशा, हरिसिंह सी0डी0ओ0 व इन्द्रसेन सिंह पी0डी0 ने छात्र-छात्राओं की मतदाता जागरूकता रैली का शुभारम्भ किया। मतदाता जागरूकता संदेशात्मक रैली में विद्यार्थियों ने मतदान के प्रति प्रेरित नाना प्रकार के संदेशो से मतदाताओं का ध्यानाकर्षित करने का प्रयास किया। कार्यक्रम की सार्थकता पर विद्यालय प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह ने उपस्थित समुदाय से आग्रह किया कि हमे किसी भय, प्रलोभन, जाति व भेद-भाव से अलग हट कर स्वस्थ्य समाज के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करना ही नहीं वरन अगल-बगल व पिछड़े समाज को भी जागरूक कर मताधिकार के बारे में शिक्षित करना है, यह हमारा राष्ट्रीय दायित्व है। साथ ही विद्यालय प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह व प्रधानाचार्या डा0 बीना तिवारी ने कार्यक्रम को लोकतंत्र के प्रति बताते हुए इस सराहनीय कदम के लिए प्रशासनिक अधिकारियो, शिक्षको को पुनीत कर्तव्य के लिए आभार ज्ञापित किया।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY