जिले की छः विधान सभा सीटों के लिये मतदान सम्पन्न

0
55

रायबरेली। रायबरेली संसदीय क्षेत्र की छः विधान सभा सीटों सदर, हरंचदपुर, बछरावां, सरेनी, ऊचाहांर व सलोन में बृहस्पतिवार को हुये चौथे चरण के मतदान में मतदाताओं ने इन सीटों पर अपना भाग्य आजमा रहे 75 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद कर दिया। मतगणना 11 मार्च को होगी। मतदान के दौरान पूरे जनपद में सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये थे और छिटपुट घटनाओं को छोड़कर जिले में चुनाव शांतिपूर्ण रहा और कहीं से भी किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।
जनपद की छः विधान सभा सीटों के लिये हुये मतदान में सुरक्षा चुस्त-दुरूस्त देखने को मिली तथा मतदान प्रक्रिया में किसी प्रकार का व्यवधान न उत्पन्न हो इस पर भी विशेष नजर रखी गयी। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व पर्यवेक्षकों की टीमे जनपद का भ्रमण करती रही। मतदान शुरू में धीमी गति से शुरू हुआ और दिन चढ़ते-चढ़ते मतदान प्रक्रिया में भी तेजी आती गयी और कहीं-कहीं लम्बी कतारें भी देखने को मिली। अधिकांश मतदान केंद्रों पर सौहार्दपूर्ण वातावरण देखने को मिला। कहीं-कहीं मतदान को लेकर लोग मतदान कर्मियों से उलझते भी दिखे। इसमें वह लोग भी शामिल हैं जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं था या फिर मतदाता सूची में नाम होने के बाद भी मतदान पर्ची लोगों को नहीं मिली। कहीं-कहीं तो एक घर में चार मतदाता होने के बावजूद दो लोगों की मतदान पर्ची पहुंची और दो की नहीं पहुंची। ऐसे में जब दो लोग मतदान करने गये तो उन्होंने अपने घर व परिवार के अन्य लोगों का भी नाम देखा और उन्हें मतदान करने के लिये भेजा। इस पर मतदान पर्ची खोजने के नाम पर विलम्ब हुआ और मतदान पर्ची बांटने वाले कर्मचारियों के हाथ भी कपकपांते दिखे। विलम्ब के चलते मतदाताओं व कर्मचारियों में कहा-सुनी भी हुई।
रिपोर्ट राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY