सात विधानसभा क्षेत्रों के 2409 बूथों पर आज होगा मतदान

0
65

बलिया,ब्यूरो : जिले में छठवें चरण के विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चार मार्च को होगा। जिलें की सातों विधानसभा सीटों से चुनाव लङ रहे प्रत्याशियों के साथ ही जिला प्रशासन की दो माह की तैयारियों की अग्निपरीक्षा का दिन भी आज ही है। जिले में होने वाले छठवें चरण के मतदान में सातों विधानसभा सीटों के कुल 2409 बूथों पर वोटिंग के साथ ही प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में कैद हो जाएगा। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कमर कस चुका है। प्रशासन नें चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली है। जिले के सातों विधानसभा क्षेत्र के लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया। सुबह से शुरू हुआ पोलिंग पार्टियों की रवानगी का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इस दौरान कलैक्ट्रेट एवं मण्डी समिति पर खासी भीङ लगी रही। पोलिंग पार्टियों को मतदान में उपयोगी सामान के साथ ही ईवीएम मशीन मशीन भी दिया गया।इसके उपरान्त पोलिंग पार्टियां, पुलिस बल के साथ रिजर्व वाहनों से रवाना कर दी गई।

जिले में चार मार्च को होने वाले छठवें चरण के विधानसभा चुनाव में जिला प्रशासन किसी प्रकार की ढील नहीं बरतना चाहता। मतदान की तैयारियों के क्रम में जिला प्रशासन आखिरी चरण में पहुंच गया है। शुक्रवार को जिले की सातों विधानसभा सीट के लिए कुल 2409 पोलिंग पार्टियों को ईवीएम मशीन और मतदान में उपयोगी सामान के साथ रिजर्व वाहनों से उनके बूथ के लिए रवाना कर दिया गया। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए जिला प्रशासन ने कलैक्ट्रेट और मण्डी समिति स्थल का निर्धारण कर दिया था। कलैक्ट्रेट से रसङा, फेफना एवं नगर विधानसभा क्षेत्र तथा मण्डी समिति से बेल्थरारोड, बैरिया, सिकंदरपुर एवं बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार सभी पोलिंग पार्टियां चुनाव सम्पन्न होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मण्डी समिति में ईवीएम जमा कराऐंगी। चुनाव में डिक्टेंशन मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन ने जिले के दस प्रतिशत बूथों पर वैबकास्टिंग की व्यवस्था की है। जिससे इन संवेदनशील बूथों के साथ ही चुनाव आयोग जिले के 242 बूथों के अन्दर के मतदान प्रक्रिया पर भी चुनाव आयोग सीधी नजर बनाए रखेगा। आज शाम पांच बचे तक चलने वाली मतदान प्रक्रिया के बाद जिले की सातों विधानसभा सीटों से चुनाव लङ रहे कुल 96 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY